Jharkhand Weather: लू की चपेट में झारखंड, बहरागोड़ा में पारा 46.4 डिग्री पहुंचा, स्कूलों का समय बदला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2214087

Jharkhand Weather: लू की चपेट में झारखंड, बहरागोड़ा में पारा 46.4 डिग्री पहुंचा, स्कूलों का समय बदला

Jharkhand Weather:  झारखंड में गर्म हवा के थपेड़ों के बीच शनिवार को दो शहरों सरायकेला और बहरागोड़ा का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया.मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा में सर्वाधिक 46.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

लू की चपेट में झारखंड

रांची: Jharkhand Weather:  झारखंड में गर्म हवा के थपेड़ों के बीच शनिवार को दो शहरों सरायकेला और बहरागोड़ा का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया.मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा में सर्वाधिक 46.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. सरायकेला जिला मुख्यालय का तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस और जमशेदपुर में 44.5 डिग्री सेल्सियस मापा गया. राज्य के 24 में से 13 जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक राज्य में लू जारी रहने की संभावना व्यक्त की है.

उच्च तापमान और लू को देखते हुए शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने शनिवार को राज्य के सभी कैटेगरी के स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश जारी किया है. शिक्षा सचिव उमाशंकर सिंह की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि 22 अप्रैल सोमवार से केजी से आठवीं तक की कक्षाएं सुबह सात बजे से दिन के 11.30 बजे तक चलेंगी. वहीं नवीं से ऊपर के कक्षाएं दिन के 12 बजे तक संचालित की जा सकेंगी. यह आदेश सभी सरकारी, गैर सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों के लिए समान रूप से लागू होगा.

शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि स्कूलों में प्रार्थना सभा, खेलकूद एवं अन्य गतिविधियों का संचालन धूप में नहीं किआ जाएगा. सरकारी स्कूलों में पीएम पोषण योजना (मध्याह्न भोजन) पहले की तरह संचालित होती रहेगी. स्कूलों के समय में बदलाव के कारण बाधित होने वाली पढ़ाई की आगे क्षतिपूर्ति की जाएगी. इसे लेकर शिक्षा विभाग बाद में आदेश जारी करेगा.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: चिराग पासवान का बड़ा दावा, कहा- बिहार में कम मतदान के बावजूद राजग को कोई चुनौती नहीं

Trending news