वैलेंटाइन डे पर कपल्स के प्लान पर बरसेगा झमाझम पानी, इंद्र देव हुए नाराज!
Advertisement

वैलेंटाइन डे पर कपल्स के प्लान पर बरसेगा झमाझम पानी, इंद्र देव हुए नाराज!

Jharkhand Weather Update: हर ओर वैलेंटाइन वीक को लेकर मोहब्बत का मिजाज बना हुआ है. कपल्स अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन वीक का आनंद ले रहे है और वैलेंटाइन पर अपने लवर के साथ रोमांस करने का या फिर बाहर घूमने का प्लान बना रहे है. लेकिन इस बार इंद्र देव नहीं चाहते कि लवर्स बाहर घुमे. 

वैलेंटाइन डे पर अच्छी बारिश होने की संभावना

रांचीः Jharkhand Weather Update: हर ओर वैलेंटाइन वीक को लेकर मोहब्बत का मिजाज बना हुआ है. कपल्स अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन वीक का आनंद ले रहे है और वैलेंटाइन पर अपने लवर के साथ रोमांस करने का या फिर बाहर घूमने का प्लान बना रहे है. लेकिन इस बार इंद्र देव नहीं चाहते कि लवर्स बाहर घुमे. दरअसल, आज (12 फरवरी) को राजधानी समेत पूरे राज्य में मौसम बदलता हुआ नजर आ रहा है.  

14 फरवरी वैलेंटाइन डे पर अच्छी बारिश होने की संभावना
आज सोमवार (12 फरवरी) से लेकर गुरुवार (15 फरवरी) तक पूरे राज्य में हल्के बादल छाए रहेंगे. बुधवार (14 फरवरी) यानी वैलेंटाइन तक गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 14 फरवरी वैलेंटाइन डे पर अच्छी बारिश होने की संभावना है. राज्य के विभिन्न हिस्सों में वज्रपात की संभावना व्यक्त की गई है. 

16 फरवरी को होगा मौसम साफ
राज्य में 16 फरवरी के बाद मौसम साफ होने का पूर्वानुमान मौसम विभाग द्वारा जताया गया है. लगातार बारिश से राज्य में रबी की खेती को फायदा होगा, जबकि बारिश के कारण सब्जियों के विपरीत प्रभाव पड़ सकता है. खासकर अधिक बारिश से लत्तर वाली सब्जियां खराब होगी, ऐसे में मौसम विभाग द्वारा किसानों को भी सूचित किया गया है. मौसम बदलने का कारण पश्चिमी विक्षोभ यानी कर्नाटक के अंदरूनी हिस्से से विदर्भ तक निम्न दबाव का क्षेत्र बनता हुआ नजर आ रहा है. इसी से मौसम में बदलाव होगा. 

अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत
वहीं रांची समेत पूरे राज्य के तापमान की बात करें तो अभी भी ठंड की स्थिति बनी हुई है. लेकिन बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी. अधिकतम तापमान में बादल छाए रहने से थोड़ी कमी आ सकती है. फिलहाल राजधानी का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. अनुमान है कि न्यूनतम तापमान 2-3 डिग्री बढ़ कर 14-15 पहुंच सकता है. वहीं अधिकतम तापमान बादल छाए रहने के कारण 27 से नीचे आ सकते हैं.
इनपुट- आयुष कुमार सिंह, रांची 

यह भी पढ़ें- Hemant Soren: हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, अब 27 फरवरी को होगा फाइनल डिस्पोजल

Trending news