हंगामें की भेंट चढ़ा शीतकालीन सत्र का पहला दिन, मंगलवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1492445

हंगामें की भेंट चढ़ा शीतकालीन सत्र का पहला दिन, मंगलवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित

Jharkhand Vidhansabha: सदन की कार्यवाही के दौरान झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछले दिनों कई सम्मानित लोगों का निधन हो गया है. इनमें सबा अहमद, देवीधन बेसरा, रजनीश आनंद, अरुण कुमरा, अमिताभ चौधरी, पूर्व मंत्री समरेश सिंह, जस्टिन केरकेट्टा, पंडित गोपाल प्रसाद

हंगामें की भेंट चढ़ा शीतकालीन सत्र का पहला दिन, मंगलवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित

रांचीः Jharkhand Vidhansabha: झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन हंगामें की भेंट चढ़ गया. पहले दिन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी. स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने मंगलवार 11 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित की. सोमवार से शुरू हुए शीतकालीन सत्र में पहले दिन सदन के बाहर बीजेपी विधायकों ने विरोध प्रदर्शन किया. साहिबगंज में आदिम जनजाति महिला की हत्या समेत अन्य मुद्दो को लेकर नारेबाजी की गयी.

सम्मानित लोगों के निधन पर जताया शोक
सदन की कार्यवाही के दौरान झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछले दिनों कई सम्मानित लोगों का निधन हो गया है. इनमें सबा अहमद, देवीधन बेसरा, रजनीश आनंद, अरुण कुमरा, अमिताभ चौधरी, पूर्व मंत्री समरेश सिंह, जस्टिन केरकेट्टा, पंडित गोपाल प्रसाद, डॉ जेजे इरानी, मैनेजर पांडेय समेत अन्य शामिल हैं. शोक प्रस्ताव के दौरान झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम और मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने शोक प्रकट किया. विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि शोक प्रकाश के दौरान आज सत्र में नया अध्याय जुड़ रहा है. श्रद्धा मर्डर केस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नये कानून का जरूरत है. ऐसे आरोपियों को फांसी की सजा हो. शोक प्रकाश के दौरान विधायक लंबोदर महतो ने भी शोक प्रकट किया. संस्कृत के श्लोक के साथ इन्होंने निधन पर शोक प्रकट किया. विधायक कमलेश सिंह ने भी निधन पर शोक प्रकट किया.

सारठ विधायक को निकाला बाहर
शोक प्रस्ताव के दौरान साहिबगंज में हत्या के मुद्दे पर विधायक विरंची नारायण ने इसकी निंदा की और ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की. इस पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि लाश पर राजनीति अच्छी नहीं है. इस पर बीजेपी विधायकों ने सदन में जमकर हंगामा किया. साहिबगंज और दुमका मर्डर केस पर विधायक सरयू राय ने शोक प्रकाश के दौरान शोक प्रकट किया. उन्होंने कहा कि इनकी दिवंगत आत्मा को शांति मिले. विधायक अमित कुमार यादव ने साहिबगंज में पहाड़िया महिला की हत्या पर शोक प्रकट किया. सत्र में दोनों पक्षों के बीच हो रही बहसबाजी के दौरान सारठ के भाजपा विधायक रणधीर सिंह टेबल पर खड़े हो गये, तब मार्शलों ने उन्‍हें बाहर निकाला. इस दौरान भाजपा विधायकों ने जमकर नारेबाजी की. मालूम हो कि सोमवार को शोक प्रस्ताव के बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित हो गई.

 

Trending news