Jharkhand Education: झारखंड में गर्मी के वजह से बदला स्कूल का समय, जारी हुआ आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1660504

Jharkhand Education: झारखंड में गर्मी के वजह से बदला स्कूल का समय, जारी हुआ आदेश

Jharkhand School News: झारखंड में गर्मी ने अपनी प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. बढ़ती गर्मी और लू से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. जिसके वजह से राज्य सरकार ने सभी स्कूलों की टाइमिंग बदल दी है.

Jharkhand Education: झारखंड में गर्मी के वजह से बदला स्कूल का समय, जारी हुआ आदेश

रांचीः Jharkhand School News: झारखंड में गर्मी ने अपनी प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. बढ़ती गर्मी और लू से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. जिसके वजह से राज्य सरकार ने सभी स्कूलों की टाइमिंग बदल दी है. झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है. 

19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक आदेश जारी
शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने अपने आदेश में कहा कि राज्य में संचालित सभी सरकारी, निजी और गैर सरकारी सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है. केजी से पांचवीं तक की कक्षाएं सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और कक्षा 6 से ऊपर की कक्षाएं सुबह 7 बजे से 12 बजे तक संचालित की जाएंगी. हालांकि, इस दौरान मध्याह्न भोजन का संचालन जारी रहेगा. शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इस अवधि में बच्चों की पढ़ाई में होने वाली क्षति की भरपाई के संबंध में अलग से निर्णय लिया है. इसके लिए बाद में आदेश जारी किया जाएगा. जारी आदेश 19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक जारी किया गया है. 

fallback

बच्चों के परिजनों ने खुशी जाहिर की खुशी
इस बदलाव को जानने के बाद बच्चों के परिजनों ने खुशी जाहिर की है. एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने आभार जताते हुए कहा कि बीते कुछ दिनों में गर्मी काफी ज्यादा बढ़ गई है और लू भी कम नहीं हो रही है. जिसके वजह से झारखंड सरकार से सभी सरकारी और निजी विघालयों में समय में बदलाव की मांग की थी.  

धूप में नहीं होगी प्रार्थना सभा
शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में यह भी कहा कि 25 मई तक प्रार्थना सभा या फिर खेलकूद सहित अन्य गतिविधियां धूप में नहीं की जाएगी. इस दौरान मिड डे मील का संचालन जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें- Tej Pratap Yadav Threat: तेज प्रताप को धमकाने वाला निकला लालू यादव के करीबी का बेटा, हुआ गिरफ्तार

Trending news