Jharkhand: 22 जनवरी को रांची के हर मंदिर में होगा कार्यक्रम, प्रशासन अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2067792

Jharkhand: 22 जनवरी को रांची के हर मंदिर में होगा कार्यक्रम, प्रशासन अलर्ट

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में व्यापक तैयारियां चल रही है. पूरे देश में उत्साह और उल्लास दिखाई दे रहा है. राजधानी रांची में भी लोगों में इसको लेकर खासा उत्साह है.

Jharkhand: 22 जनवरी को रांची के हर मंदिर में होगा कार्यक्रम, प्रशासन अलर्ट

रांचीः Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में व्यापक तैयारियां चल रही है. पूरे देश में उत्साह और उल्लास दिखाई दे रहा है. राजधानी रांची में भी लोगों में इसको लेकर खासा उत्साह है. लोग इसे दूसरी दीपावली के रूप में मनाने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं 22 जनवरी को शहर के हर हनुमान मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जागरण और सुंदरकांड पाठ आदि धार्मिक अनुष्ठान मंदिरों में होंगे.

इस बीच 22 जनवरी के दिन किसी प्रकार का उत्पात या कोई अप्रिय घटना न घटे, इसे लेकर रांची पुलिस हाई अलर्ट मोड़ पर है. पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है. विशेष सतर्कता बरती जा रही है. पुलिस प्रशासन ने अपना प्लान तैयार कर लिया है. संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों में कड़ी नजर रखी जा रही है.

रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी थाना प्रभारी को खासकर दिशा निर्देश दिए गए है कि सभी अपने-अपने क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था तैनात रखें. वहीं हिन्दू धर्म से जुड़े विभिन्न संगठनों विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद समिति के सदस्यों के साथ प्रशासन की लगातार चर्चा चल रही है. 

एसएसपी ने कहा अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरी तैयारी की जा चुकी है और भी तैयारी चल रही है. जहां-जहां पर कार्यक्रम होंगे, वहां पुलिस बल की अतिरिक्त व्यवस्था की जाएगी. इसी के साथ ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी. ताकि किसी प्रकार की कोई घटना ना हो और पूरे रांचीवासी इस दिन को हर्षोल्लास के साथ अपने पूरे परिवार के साथ मनाएं. 

रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि 22 जनवरी का दिन हम सबके लिए बहुत खास दिन है, इसलिए हम सब चाहते हैं कि शांति, हर्षोल्लास और सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो. किसी तरह का विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो.

रांची से कामरान जलीली की रिपोर्ट

READ ALSO- Ayodhya Ram Mandir: 30 जनवरी को मुजफ्फरपुर से सोने का मुकुट, चांदी का तीर-धनुष लेकर पैदल अयोध्या जायेंगे 496 भक्त

Trending news