चीन में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर झारखंड सरकार अलर्ट, हेमंत सोरेन ने बुलाई बैठक
Advertisement

चीन में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर झारखंड सरकार अलर्ट, हेमंत सोरेन ने बुलाई बैठक

चीन में बढ़ते कोरोना मामले को लेकर झारखंड सरकार अलर्ट पर है. इसको लेकर आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट भवन में स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में कोरोना वायरस को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी.

चीन में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर झारखंड सरकार अलर्ट, हेमंत सोरेन ने बुलाई बैठक

रांची : चीन में बढ़ते कोरोना मामले को लेकर झारखंड सरकार अलर्ट पर है. इसको लेकर आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट भवन में स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में कोरोना वायरस को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी. साथ हीं साथ कोरोनावायरस के लिए राज्य के 24 जिले में क्या कुछ इंतजाम किए गए हैं और क्या कुछ विशेष किया जा सकता है उसको लेकर बैठक में दिशा निर्देश दिया जाएगा.

इस बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य सचिव अरुण सिंह समेत 24 जिले के सिविल सर्जन मौजूद रहेंगे. वहीं कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए रांची के एयरपोर्ट पर विदेशी यात्रियों की कोरोना जांच करवाई जा रही है. 

वहीं चीन में बढ़ते कोरोना वायरस को लेकर झारखंड में कई संस्थाओं द्वारा अब मेडिकल जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है. जहां शहर में चलने वाले ऑटो चालक, रिक्शा चालक समेत अन्य लोगों का फेफड़ा जांच शिविर लगाया गया है. बता दें कि कोरोना वायरस होने के बाद कई लोगों का फेफड़ा कमजोर हो गया और जिसकी वजह से लोगों की मौत हो रही थी. उसी को ध्यान में रखते हुए रांची शहर में संस्था द्वारा निशुल्क फेफड़ा जांच शिविर लगाया गया. जिसमें ऑटो चालक रिक्शा चालक सब्जी बेचने वाले लोगों का कोरोना के साथ-साथ फेफड़ा जांच किया जा रहा है. 

साथ ही साथ उन लोगों को कोरोना वैक्सीन दिया जा रहा है. बता दें कि बाहर काम करने वाले इन लोगों को प्रदूषण के कारण सीधे फेफड़ा डैमेज होता है और कोरोना सीधे फेफड़ा को नुकसान पहुंचाता है. जिसको लेकर इस संस्था द्वारा शहर में नि:शुल्क जांच शिविर लगाया गया. इस जांच शिविर में आकर ऑटो चालक रिक्शा चालक और सब्जी विक्रेता भी काफी खुश हैं उनका कहना है कि हमारे फेफड़े में क्या कुछ बीमारी है हमें पता नहीं चल पाता और इस जांच से कहीं ना कहीं हमारे स्वास्थ्य मजबूत होगी. 
(Report- ASHISH TIWARY)

ये भी पढ़ें- राजद नेता के बयान पर महासंग्राम, नित्यानंद राय ने पूछा हिन्दू को गाली देना क्या धर्मनिरपेक्षता है ?

Trending news