T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में रहकर भी नहीं खेलेंगे बुमराह! जानें किस गेंदबाज को मिलेगा मौका
Advertisement

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में रहकर भी नहीं खेलेंगे बुमराह! जानें किस गेंदबाज को मिलेगा मौका

Jasprit Bumrah:  जसप्रीत बुमराह की ये चोट उतनी बड़ी नहीं है जितना कि समझा गया था. फिलहाल टी 20 विश्वकप से वो बाहर नहीं हुए हैं. भारतीय टीम उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को विश्वकप के लिये स्टैंड बॉय के तौर पर लेकर ट्रैवल करेगी.

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में रहकर भी नहीं खेलेंगे बुमराह! जानें किस गेंदबाज को मिलेगा मौका

Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2022 के शुरू में अब कुछ हफ्ते ही बचे हैं. ऐसे में भारतीय टीम की तैयारियां भी अपने अंतिम चरण में है. कुछ समय पहले ये खबर सामने आई थी की तेज गेंदबाज चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई के कुछ आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा था कि जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर का शिकार हुए हैं. जिसके चलते वर्ल्ड कप में उनका खेलना मुश्किल है.

बुमराह की हेल्थ पर सोमवार को फैसला
हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को बड़ा खुलासा करते हुए साफ है किया कि जसप्रीत बुमराह की ये चोट उतनी बड़ी नहीं है जितना कि समझा गया था. फिलहाल टी 20 विश्वकप से वो बाहर नहीं हुए हैं. गांगुली ने साफ किया कि बुमराह की चोट को जितना गंभीर सोचा गया था वो उतनी सीरियस नहीं है और मेडिकल टीम सोमवार को इस पर आखिरी फैसला सुनायेगी. ऐसे में भारतीय फैन्स के मन में उम्मीद की थोड़ी रोशनी जरूर जगी है. इस बीच बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया है कि भारतीय टीम उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को विश्वकप के लिये स्टैंड बॉय के तौर पर लेकर ट्रैवल करेगी तो वहीं भारतीय टीम के साथ बुमराह भी ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करते नजर आयेंगे.

उमरान और सिराज भी जायेंगे ऑस्ट्रेलिया 
जसप्रीत बुमराह की चोट अगर ज्यादा गंभीर नहीं है लेकिन इसके बावजूद अगर वो पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेले जाने वाले पहले मैच में प्लेइंग 11 में शामिल होते हैं तो ये किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. वहीं बुमराह अगर विश्वकप के दौरान भारतीय टीम से बाहर होते हैं तो नियमानुसार मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक तुरंत ही टीम में शामिल होने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, जिसके चलते चयन समिति इन दोनों खिलाड़ियों को टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया भेज रही है.  

ये भी पढ़ें- LPG Price: एलपीजी गैस की कीमत में भारी कटौती, जानें कितने में मिलेगा एक सिलेंडर

Trending news