Janmashtami 2022: जन्माष्टमी को लेकर तैयार है रांची, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक के रूट
Advertisement

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी को लेकर तैयार है रांची, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक के रूट

Janmashtami 2022: राजधानी रांची के सभी कृष्ण मंदिरों में भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव की तैयारी पूरी हो चुकी है. इसको लेकर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. वहीं सुरक्षा को लेकर भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं. 

 

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी को लेकर तैयार है रांची, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक के रूट

रांची: देशभर में आज कृष्ण जन्माष्टमी की धूम देखने को मिल रही है. राजधानी रांची के सभी कृष्ण मंदिरों में भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव की तैयारी की जा रही है. इस मौके पर मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. भगवान  कृष्ण के भक्तों में अलग उत्साह देखने को मिल रहा है. बता दें कि आज रात 12 बजे भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव होगा. 

जान लें ट्रैफिक के रूट
आज से राजधानी रांची के मेन रोड में दो दिवसीय कृष्ण जन्मोत्सव आरंभ हो रहा है. इसको लेकर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. आज और कल यानी शनिवार को मेन रोड में ट्रैफिक रूट में परिवर्तन किया गया है. जन्माष्टमी उत्सव के दौरान मेन रोड से आने-जाने वाले वाहन सवार को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इस बात का ध्यान रखा जाएगा. कार्यक्रम शुरू होने से 2 घंटे पहले अल्बर्ट एक्का और सर्जना चौक पर बैरिकेडिंग कर एक लाइन को फ्री कर दिया जाएगा. इसके अलावा सर्जना चौक से अल्बर्ट एक्का चौक तक दूसरे लेन से ही गाड़ियों की आवाजाही होगी. एक लाइन में आने जाने के दौरान भीड़ बढ़ जाने की स्थिति में अल्बर्ट एक्का चौक से वाहन सवार एचबी रोड और सर्जना चौक से जेवियर कॉलेज की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा. इसके लिए मेन रोड में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2022: कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर तैयार है गोपालगंज का प्राचीन मंदिर, 1850 में बना था मंदिर

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
वहीं जन्माष्टमी को लेकर राजधानी रांची में प्रशासन द्वारा विशेष तैयारी की गई है. उपायुक्त और एसएसपी ने शहर का निरीक्षण करते हुए जन्माष्टमी को लेकर विशेष तैयारी का दिशा निर्देश दिया.डीसी ने कहा कि कोरोना के कारण दो साल के बाद इस बार धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है. उसको लेकर रांची शहर के लोगों में अलग सा उत्साह दिख रहा है. मैं सभी रांची के लोगों को कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देता हूं और शहर में जितने भी संस्था द्वारा दही हांडी प्रतियोगिता कराई जा रही है उन लोगों से अपील रहेगा कि सुरक्षा के नियम का पालन करें.य साफ सफाई को लेकर नगर निगम से संपर्क में रहें.  वहीं एसएसपी ने कहा कि राजधानी रांची में जन्माष्टमी को लेकर विशेष तैयारी की गई है. सभी थाना प्रभारी को हाई अलर्ट पर रखा गया है. क्योंकि बड़ी संख्या में लोग दही हांडी प्रतियोगिता में शामिल होते हैं. सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किया गया है. 

Trending news