ICC OdI Rankings: दूसरा मैच जीतने के बाद भारत को रैंकिंग में फायदा, न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थान गंवाया
Advertisement

ICC OdI Rankings: दूसरा मैच जीतने के बाद भारत को रैंकिंग में फायदा, न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थान गंवाया

ICC OdI Rankings: शनिवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को भारत के हाथों 8 विकेट की करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा.

ICC OdI Rankings: दूसरा मैच जीतने के बाद भारत को रैंकिंग में फायदा, न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थान गंवाया

रांची: ICC OdI Rankings: शनिवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को भारत के हाथों 8 विकेट की करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही न्‍यूजीलैंड को तगड़ा नुकसान हुआ और आईसीसी वनडे रैंकिंग में वो अपना शीर्ष स्‍थान गंवा चुकी है. इसके साथ इंग्‍लैंड की टीम अब वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बन गई है. दूसरे वनडे से पहले न्‍यूजीलैंड की टीम शीर्ष स्‍थान पर काबिज थी. उसके पास 115 अंक थे. जबकि 113 अंकों के साथ इंग्‍लैंड की टीम दूसरे और 112 अंक के साथ ऑस्‍ट्रेलिया तीसरे स्‍थान पर थी. वहीं 111 अंक के साथ भारतीय टीम चौथे स्‍थान पर थी. दूसरे वनडे में भारत की जीत के बाद समीकरण में गजब का बदलाव हुआ, न्‍यूजीलैंड दूसरे स्‍थान पर खिसक गया जबकि भारत को एक स्‍थान के फायदा हुआ और वो तीसरे स्‍थान पर पहुंच गया है.

2-0 की अजेय बढ़त

बता दें कि शनिवार को खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को 179 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से हरा दिया. न्यूयूजीलैंड ने मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 34.3 ओवर में 108 रन पर ही पूरी टीम ऑलआउट हो गई. भारतीय टीम ने जिसके जवाब में 20.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. मंगलवार को सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे मैच इंदौर में खेला जाएगा. भारतीय टीम अगर तीसरा मैच जीत जाती है तो आईसीसी वनडे रैंकिंग टीम शीर्ष स्‍थान पर पहुंच जाएगी.

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से गेंदबाजों ने पिछले पांच मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. उनसे आप जो कुछ भी मांगे, वो अपना प्रदर्शन करके देते हैं. खासकर भारत में ऐसा करके दिया गा. आप भारत के बाहर भी इस तरह के प्रदर्शन की उम्‍मीद कर सकते हैं, लेकिन इनमें असली शैली है.' उन्‍होंने आगे कहा, 'कल रात जब यहां हम ट्रेनिंग कर रहे थे, तो गेंद घूम रही थी. पिच पर अच्‍छा उछाल देखने को मिला आया. इसलिए हम ऐसी चुनौती चाहते थे. न्‍यूजीलैंड की टीम अगर 250 रन का स्‍कोर बनाती तो मैच काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता था.

ये भी पढ़ें- Basant Panchami 2023 Mantra: मां सरस्वती का आशीर्वाद पाने के लिए बसंत पंचमी पर करें इन मंत्रों का जाप, दूर होंगे सारे कष्ट

Trending news