रांची में सड़कों से ऐसे हटेगा जाम, पहले समझाना और फिर नहीं मानने पर लगेगा जुर्माना
Advertisement

रांची में सड़कों से ऐसे हटेगा जाम, पहले समझाना और फिर नहीं मानने पर लगेगा जुर्माना

राजधानी रांची की सड़कों पर आए दिन जाम की वजह से गाड़ियां रेंगती नज़र आती हैं. वजह है सड़कों पर अतिक्रमण कर दुकानों का लगाया जाना. ऐसे में शहर तो जाम से निजात दिलाने के लिए रांची पुलिस ने एक मुहीम शुरू की है.

(फाइल फोटो)

रांची : राजधानी रांची की सड़कों पर आए दिन जाम की वजह से गाड़ियां रेंगती नज़र आती हैं. वजह है सड़कों पर अतिक्रमण कर दुकानों का लगाया जाना. ऐसे में शहर तो जाम से निजात दिलाने के लिए रांची पुलिस ने एक मुहीम शुरू की है. जिसके तहत पहले ऐसे लोगों को जागरूक करने का काम किया जाएगा जिन्होंने किसी ना किसी तरह से यहां अतिक्रमण कर रखा है और उसके बाद इस पूरे मामले में सख्त कारवाई होगी. जिसके लिए विशेष टीम का गठन किया गया है. 

इसके तहत मेन रोड पर जो भी ठेला खोमचा लगाए हुए हैं उन्हें किनारे रहने के लिए हिदायत दी जाएगी, उसके बाद भी अगर नहीं माने तो उनसे जुर्माना वसूल किया जाएगा. 
 
वहीं टीम को जिम्मेदारी दी जा रही है कि दुकानदारों को वह हिदायत दें कि दुकान के आगे वाहन पार्क ना कराएं. फिर भी अगर उनके द्वारा ऐसा नहीं किया जाता है तो दुकानदारों से भी जुर्माना वसूल किया जाएगा. 

वहीं यातायात को कंट्रोल करने के लिए ट्रेफिक सिगनल लाइट एवं कैमरा और स्लाइडर की मरम्मत जल्द ही कराने की व्यवस्था की जा रही है तथा आवश्यकतानुसार और स्लाइडर मुहैया कराया जाएगा ताकि यातायात को सुचारू रूप से चलाया जा सके. 

ऐसे में अस्वस्थ पुलिसकर्मियों को उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कम भीड़ वाले स्थानों पर और जो तेज तरार पुलिसकर्मी हैं उन्हें भीड़भाड़ वाले स्थानों पर प्रतिनियुक्त किया जाएगा. 

यातायात में सुधार के लिए आम जनमानस से सहयोग की अपील की गई है तथा सुझाव मांगा गया है जिसके लिए मोबाइल नंबर 9431706138, 8987790782 एवं 8987790772 नंबर जारी किया गया है, जिस पर व्हाट्सएप कॉल कर सुझाव दे सकते हैं. इन सारी बोतों की जानकारी ग्रामीण एसपी रांची नौसाद आलम ने दी. 
(REPORT- ABHISHEK BHAGAT)

ये भी पढ़ें- भभुआ में एक मकान में पंखे से लटका मिला शिक्षक का शव, जांच में जुटी पुलिस

Trending news