Holi 2023 Weather Update: क्या झारखंड में होली के दिन बरसेंगे बादल? मौसम विभाग ने दिया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Holi 2023 Weather Update: क्या झारखंड में होली के दिन बरसेंगे बादल? मौसम विभाग ने दिया ये बड़ा अपडेट

Weather Update on Holi 2023: पूरे देश में बुधवार यानी आज होली का त्यौहार मनाया जाएगा. हालांकि इस होली के इस त्यौहार पर मौसम की मार पड़ सकती है. दरअसल, मार्च का महीना शुरू हो गया है और पूरे राज्य में गर्मी ने दस्तक दे दी है. गर्मी की वजह से लोगों की हालात खराब हो रही है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: Weather Update on Holi 2023: पूरे देश में बुधवार यानी आज होली का त्यौहार मनाया जाएगा. हालांकि इस होली के इस त्यौहार पर मौसम की मार पड़ सकती है. दरअसल, मार्च का महीना शुरू हो गया है और पूरे राज्य में गर्मी ने दस्तक दे दी है. गर्मी की वजह से लोगों की हालात खराब हो रही है. इसी बीच लोगों के लिए गर्मी से थोड़ी राहत देने वाली न्यूज़ सामने आई है.  रांची मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक ने अनुसार होली के अवसर पर राजधानी रांची समेत अन्य जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है, जिससे तापमान थोड़ा नीचे रहेगा और मौसम ठंडा रहेगा. 

मौसम वैज्ञानिक ने दी जानकारी 

इसको लेकर मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने जानकारी देते हुए बताया कि यह बारिश प्री मानसून थंडर स्टॉर्म की वजह से देखने को मिलेगी. ये थंडर स्टॉर्म 15 जून तक रहेगा. इस वजह से आए दिन रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी. होली के दिन और उसके अगले दिन भी इसका असर देखने को मिल सकता है. 

आगे जानकारी देते हुए मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा कि गाल की खाड़ी में निम्न दबाव बनने की वजह से गर्म हवा सबसे पहले झारखंड के पश्चिमी छोर से गुजरती हा. इसी वजह से पश्चिमी छोर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा होली के दिन राज्य के जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. राज्य में इस समय चक्रवर्ती हवाएं 30 से 34 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही हैं. 

कैसा होगा अन्य जिलों का मौसम

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने आगे कहा कि संथाल परगना में 8 मार्च को तेज़ हवा के साथ बारिश भी हो सकती है इसकी अलावा दक्षिणी व उत्तरी छोटानागपुर में बिजली की गड़गड़ाहट के साथ हल्की बारिश हो सकती है.कोल्हन परगना में हल्की बारिश हो सकती है. 

Trending news