Jharkhand News: अस्ताचलगामी सूर्य को पूरे परिवार के साथ हेमंत सोरेन ने दिया अर्घ्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1968429

Jharkhand News: अस्ताचलगामी सूर्य को पूरे परिवार के साथ हेमंत सोरेन ने दिया अर्घ्य

Jharkhand News: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन हटनिया तालाब छठ घाट पर परिजनों संग आम श्रद्धालु के रूप में पहुंचे, मजदूरी करने वाले मनोज शाह और वेटर का काम करने वाले मनोज कुमार के परिजनों संग अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन हटनिया तालाब छठ घाट पर परिजनों संग आम श्रद्धालु के रूप में पहुंचे, मजदूरी करने वाले मनोज शाह और वेटर का काम करने वाले मनोज कुमार के परिजनों संग अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया. उन्होंने भगवान भास्कर को नमन किया और व्रतधारियों से आशीर्वाद लिया. 

मुख्यमंत्री ने छठी मईया से राज्य की उन्नति और राज्यवासियों के सुख-समृद्धि, खुशहाली, शांति और निरोग जीवन की प्रार्थना की. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन भी अपनी पत्नी कल्पना सोरेन और दोनों पुत्रों के साथ हटनिया तालाब घाट पर एक आम श्रद्धालु के रूप में हजारों श्रद्धालुओं के बीच पहुंचे. उन्होंने यहां न्यू पुलिस लाइन निवासी और दैनिक मजदूरी करने वाले मनोज शाह की धर्मपत्नी और व्रतधारी अलका देवी तथा रेस्टोरेंट में वेटर का काम करने वाले मनोज कुमार की धर्मपत्नी अनिता देवी (व्रतधारी) के परिजनों के साथ अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पित कर व्रतधारी का आशीर्वाद लिया. मुख्यमंत्री ने इस पावन अवसर पर छठी मईया से राज्य की उन्नति और राज्यवासियों के सुख -समृद्धि, खुशहाली, शांति और निरोग जीवन की प्रार्थना की

लोक आस्था और उपासना के महापर्व छठ के पावन अवसर पर भगवान भास्कर की उपासना के पश्चात मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य वासियों को छठ महापर्व की शुभकामनाएं दी तो वही उन्होंने कहा कि पर्व का जो माहौल है ऐसा मन करता है कि सालों भर यही भक्तिमय माहौल रहे. वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अहमदाबाद में हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत की जीत के लिए शुभकामनाएं दी. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: अस्ताचलगामी सूर्य को सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर दिया अर्घ्य

इधर बड़ी संख्या में छठव्रती अपने परिवार के साथ अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए हटनिया तालाब पहुंचे थे और सभी ने सूर्य की उपासना की जिसके बाद सब अपने घर की ओर वापस लौट गए और अब सोमवार की सुबह उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के लिए दोबारा वे छठ घाट पर पहुंचेंगे. 
(रिपोर्ट- कामरान जलीली)
 

Trending news