झारखंड के कोल्हान में आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडर घायल, रांची में चल रहा इलाज
Advertisement

झारखंड के कोल्हान में आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडर घायल, रांची में चल रहा इलाज

आईईडी विस्फोट सोमवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे कोल्हान वन प्रभाग के टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका गांव के पास एक जंगल में हुआ. पश्चिमी सिंहभूम के एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि घायल असिस्टेंट कमांडेंट का इलाज चल रहा है. उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

झारखंड के कोल्हान में आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडर घायल, रांची में चल रहा इलाज

रांची: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम के कोल्हान वन प्रमंडल में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान हुए आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आकर सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेट चंद्र प्रताप तिवारी जख्मी हो गए. सीआरपीएफ की टीम घायल कमांडर को एयरलिफ्ट कर रांची लेकर आई. जहां अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

बता दें कि घटना के तुरंत बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए रांची स्थित एक निजी अस्पताल में लाया गया है. आईईडी विस्फोट सोमवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे कोल्हान वन प्रभाग के टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका गांव के पास एक जंगल में हुआ. पश्चिमी सिंहभूम के एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि घायल असिस्टेंट कमांडेंट का इलाज चल रहा है. उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

इस घटना से पहले 17 जुलाई को कोल्हान वन प्रभाग के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हाथीबुरू और कुइदा के बीच एक कच्ची सड़क पर आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन के एक अधिकारी देवेंद्र कुमार घायल हो गए थे. यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई मामले यहां हो चुके है. सीआरपीएफ की टीम नक्सलियों पर कार्रवाई के लिए जुट गई है.

नक्सलियों ने पूरे कोल्हान प्रमंडल में कई स्थानों पर आईईडी और विस्फोटक बिछा रखे हैं. पुलिस और सीआरपीएफ ने पिछले छह महीने के दौरान इस इलाके से बड़ी तादाद में आईईडी बरामद भी किए हैं. हालांकि इन अभियानों के विस्फोटों में अब तक डेढ़ दर्जन से अधिक सीआरपीएफ जवान घायल हो गए हैं और लगभग एक दर्जन ग्रामीण मारे गए हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  The First Flying Man: ये मुस्लिम इंजीनियर था दुनिया में सबसे पहले उड़ान भरने वाला शख्स, सिल्क से बनाई थी सवारी

 

Trending news