Jharkhand News: धीरज साहू आयकर छापा मामले में 5वें दिन भी जारी रही नोटों की गिनती
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar2004091

Jharkhand News: धीरज साहू आयकर छापा मामले में 5वें दिन भी जारी रही नोटों की गिनती

Jharkhand News: ओडिशा के बलांगीर जिले के सुदपाड़ा में स्थित कथित तौर पर कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से जुड़ी एक डिस्टिलरी यूनिट से जब्त की गई नकदी की गिनती पांचवें दिन भी जारी है. कई गिनती मशीनें खराब हो गईं हैं. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: ओडिशा के बलांगीर जिले के सुदपाड़ा में स्थित कथित तौर पर कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से जुड़ी एक डिस्टिलरी यूनिट से जब्त की गई नकदी की गिनती पांचवें दिन भी जारी है. कई गिनती मशीनें खराब हो गईं हैं. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. कथित तौर पर गिनती मशीनों की तुरंत मरम्मत के लिए कुछ मैकेनिक बैंक में मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- जेल जाने से लेकर विवादों तक, साल 2023 में ऐसे चर्चा में रहे भोजपुरी सितारे

एसबीआई के अधिकारियों ने मीडियाकर्मियों को बताया कि संबलपुर और टिटिलागढ़ ब्रांच में नोटों की गिनती खत्म हो गई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि टिटिलागढ़ से 11 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं, जबकि संबलपुर में जब्त की गई राशि 37.50 करोड़ रुपये है. 

सूत्रों ने दावा किया कि 176 बैगों में ब्रांच में लाई गई नकदी की गिनती के लिए बलांगीर की एसबीआई ब्रांच में लगभग 60 कर्मचारी और कई मशीनें लगाई गई हैं.
अधिकारियों ने कथित तौर पर शनिवार रात तक 102 बैगों में रखी लगभग 140 करोड़ रुपये की नकदी की गिनती पूरी कर ली है. 

इस बीच, सूत्रों ने दावा किया कि रविवार दोपहर तक अन्य 40 बैगों में रखी नकदी की गिनती पूरी कर ली गई है, जिससे जब्ती राशि लगभग 180 करोड़ रुपये हो गई है. रविवार शाम तक गिनती खत्म होने की उम्मीद है. दूसरी ओर, जांच में मदद के लिए हैदराबाद से आयकर अधिकारियों की एक टीम बलांगीर पहुंच गई है. 

आयकर अधिकारियों ने बुधवार को ओडिशा स्थित डिस्टिलरी कंपनी बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और ओडिशा के बलांगीर, संबलपुर, सुंदरगढ़, भुवनेश्वर, पश्चिम बंगाल के कोलकाता और झारखंड के बोकारो में कंपनी से जुड़े अन्य शराब व्यवसायियों से संबंधित विभिन्न स्थानों पर एक साथ छापेमारी की. 

बोलांगीर जिले में सुदपाड़ा डिस्टिलरी इकाई में अधिकारियों को दो अलमारियों में रखी भारी नकदी मिली. बाद में अधिकारी 156 बैगों में नकदी को गिनती के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की नजदीकी ब्रांच में ले गए. सूत्रों ने बताया कि डिस्टिलरी कंपनी से बरामद नकदी 200 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है. बाद में, आईटी अधिकारियों ने शुक्रवार को सुदपाड़ा डिस्टिलरी यूनिट में प्रबंधक बंटी साहू के घर पर तलाशी के दौरान और नकदी भी बरामद की. 

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news