Chennai Super Kings: सीएसके का आईपीएल 2024 अभियान समाप्त, रांची देखे गए एमएस धोनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2256229

Chennai Super Kings: सीएसके का आईपीएल 2024 अभियान समाप्त, रांची देखे गए एमएस धोनी

Bihar News: फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच यह चर्चा है कि शायद यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है, लेकिन धोनी ने अभी तक इस पर कुछ स्पष्ट नहीं कहा है. मैच के बाद धोनी सीधे अपने घर लौट गए, जिससे उनकी भविष्य की योजनाओं के बारे में अटकलें और बढ़ गईं.

Chennai Super Kings: सीएसके का आईपीएल 2024 अभियान समाप्त, रांची देखे गए एमएस धोनी

Chennai Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सफर रविवार को खत्म हो गया जब वे बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ वर्चुअल नॉकआउट मुकाबले में हार गए. 219 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही और बीच के ओवरों में उनकी स्थिति और भी खराब हो गई. रचिन रवींद्र ने 61 रन और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 42 रन बनाए, लेकिन वे टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. सीएसके और आरसीबी दोनों के 14 अंक थे, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के बावजूद सीएसके प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई.

मैच हारने के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपने गृहनगर रांची में देखा गया. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें धोनी रांची हवाई अड्डे पर अपनी कार में बैठते नजर आए. मैच में धोनी आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और 13 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए. हालांकि, यश दयाल की गेंद पर आउट होकर वे पवेलियन लौट गए, जिससे सीएसके की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो गईं.

फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच यह चर्चा है कि शायद यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है, लेकिन धोनी ने अभी तक इस पर कुछ स्पष्ट नहीं कहा है. मैच के बाद धोनी सीधे अपने घर लौट गए, जिससे उनकी भविष्य की योजनाओं के बारे में अटकलें और बढ़ गईं. फैंस अब भी उम्मीद कर रहे हैं कि धोनी अगले आईपीएल सीजन में वापसी करेंगे. धोनी की विदाई के बारे में फ्रेंचाइजी या धोनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि अगले सीजन में क्या होता है. सीएसके के फैंस धोनी को फिर से मैदान पर देखने के लिए उत्सुक हैं और उम्मीद करते हैं कि उनका चहेता कप्तान एक बार फिर टीम की अगुवाई करेगा.

धोनी की नेतृत्व क्षमता और मैदान पर उनकी मौजूदगी हमेशा से ही सीएसके के लिए बहुत महत्वपूर्ण रही है. उनके अनुभव और शांत स्वभाव ने टीम को कई बार मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है. धोनी की कप्तानी में सीएसके ने कई खिताब जीते हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत बड़ी है. ऐसे में धोनी के संन्यास की खबरें फैंस को निराश कर सकती हैं. अभी तक धोनी ने अपने भविष्य के बारे में कुछ भी ठोस नहीं कहा है. उनके फैंस को उनके अगले कदम का इंतजार है. धोनी के चाहने वाले उम्मीद कर रहे हैं कि वे अगले साल फिर से पीली जर्सी में मैदान पर उतरेंगे और सीएसके को जीत की राह पर ले जाएंगे.

साथ ही कहा कि किसी एसके की टीम को अपनी कमजोरियों पर काम करना होगा और अगले सीजन के लिए बेहतर तैयारी करनी होगी. चाहे धोनी खेलें या न खेलें, उनकी विरासत और प्रभाव सीएसके के साथ हमेशा जुड़े रहेंगे. धोनी का खेल के प्रति समर्पण और उनकी अद्वितीय शैली ने उन्हें क्रिकेट के इतिहास में एक खास जगह दी है.

ये भी पढ़िए- Indian Railway: बिहार के इस रूट पर धड़ाधड़ दौड़ेंगी ये ट्रेनें, रेलवे ने जनता को दी गुड न्यूज

 

Trending news