Bihar Gold Loot: बिहार में 2 करोड़ के सोना लूट कांड का पुलिस ने किया उदभेदन, दो गिरफ्तार, लूटा गया गोल्ड बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2022109

Bihar Gold Loot: बिहार में 2 करोड़ के सोना लूट कांड का पुलिस ने किया उदभेदन, दो गिरफ्तार, लूटा गया गोल्ड बरामद

Bihar News: बिहार के शेखपुरा पुलिस ने महज तीन दिनों के अंदर गोल्ड लोन बैंक लूट कांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. इस लूट कांड में पुलिस ने महज 3 दिनों के अंदर ही लूटे गए सोने को बरामद कर लिया है. 

Bihar Gold Loot: बिहार में 2 करोड़ के सोना लूट कांड का पुलिस ने किया उदभेदन, दो गिरफ्तार, लूटा गया गोल्ड बरामद

शेखपुराः बिहार के शेखपुरा पुलिस ने महज तीन दिनों के अंदर गोल्ड लोन बैंक लूट कांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. इस लूट कांड में बैंक के शाखा प्रबंधक और सहायक बैंक प्रबंधन ने ही बड़ी लूट कांड साजिश रच लूट कांड करवाया था. जिसका पर्दाफाश पुलिस ने महज 3 दिनों के अंदर ही कर लिया और लूटा गए सोने को भी बरामद कर लिया है. पुलिस की इस कार्रवाई पर एसपी ने प्रेसवार्ता आयोजित कर लूट कांड के सफल उद्भेदन की जानकारी दी. 

एसपी ने बताया कि बरबीघा थाना क्षेत्र में संचालित आशीर्वाद गोल्ड लोन बैंक में 18 दिसंबर को दिनदहाड़े हथियार के बल पर 2 करोड़ रुपये की लूट की घटना हुई थी. जबकि पुलिस ने लूट कांड में मुख्य भूमिका निभा रहे बैंक के शाखा प्रबंधक और सहायक शाखा प्रबंधक ने लूट की शादी रची और अपने भोगियों को बुलाकर इस घटना को अंजाम दिया. 

एसपी ने बताया कि शाखा प्रबंधक ने पूरी लूट की योजना को बनाया और घटना के दिन छूट्टी पर जाने बहाना बनाकर नालंदा जिले के सारे थाना क्षेत्र के बेनार मोड़ के पास ही रुक कर घटना से संबंधित फीडबैक लिया. इसके बाद घटना के बाद सभी लोग अलग-अलग होकर अपने-अपने स्थल पर लौट गए. घटना के बाद पुलिस ने पूरे मामले को चुनौती के तौर पर लिया. इसके बाद पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान के तरीके से पूरी घटना का उद्भेदन करने में सफलता पाई है.   

वहीं एसपी ने आगे कहा कि दोनों को पता था कि घटना के बाद से उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा और घटना के 3 माह बाद लूटा गए सोने को महाराष्ट्र में बेचकर आपस में पैसा बाट कर रोजगार को लेकर पूरी लूट का षडयंत्र रचा. एसपी ने आगे कहा कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेकर दिन रात मेहनत कर घटना का सफल उद्भेदन कर लूटा गया 5 किलो 836 ग्राम सोना बरामद कर लिया है. जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है. जबकि लूट के 2 लाख रुपये नकद अभी बरामद नहीं हो सकते है. घटना के मुख्य आरोपी रहे बैंक मैनेजर कृष्णमुरारी और सहायक बैंक मैनेजर विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही लूट में इस्तेमाल एक बाइक को जब्त किया गया है. जबकि लूट कांड में शामिल अन्य लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाने का दावा किया है.  

इनपुट- रोहित कुमार 

यह भी पढ़ें- Bihar Crime: बेगूसराय में बदमाशों का आतंक, दिनदहाड़े रत्न मंदिर ज्वेलर्स की दुकान में बड़ी डकैती, एक स्टाफ को मारी गोली

Trending news