Jharkhand news: बच्चू यादव को 6 दिन की ED रिमांड, पूछताछ में हो सकते है बड़े खुलासे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1290109

Jharkhand news: बच्चू यादव को 6 दिन की ED रिमांड, पूछताछ में हो सकते है बड़े खुलासे

ED ने गिरफ्तारी के बाद बच्चू यादव को कोर्ट में पेश किया. जहां से बच्चू यादव को 6 दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. ED शनिवार से बच्चू यादव से पूछताछ शुरू करेगी.

बच्चू यादव को ED ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था.

रांची: झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई लगातार चल रही है. अब ED ने साहिबगंज के पत्थर पत्थर कारोबारी बच्चू यादव पर शिकंजा कसा है. अवैध माइनिंग के मामले में बच्चू यादव को ED ने गिरफ्त में लिया हैं. गुरुवार को गिरफ्तारी के बाद बच्चू यादव को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने बच्चू यादव को 6 दिन की ED की रिमांड पर भेज दिया है. 

गुरुवार को हुई गिरफ्तारी
बच्चू यादव को ED ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था. गुरुवार रात बच्चू यादव को रांची के कोतवाली थाने में ही रखा गया, फिर सुबह ED दफ्तर में पूछताछ के बाद उन्हें कोर्ट ले जाया गया. बच्चू यादव को प्रभात कुमार शर्मा के अदालत में पेश किया गया. ED ने कोर्ट से बच्चू यादव की 10 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड मंजूर की. 

शनिवार से शुरू होगी पूछताछ
कोर्ट में पेशी के बाद बच्चू यादव को जेल भेज दिया गया है. ED शनिवार से बच्चू यादव से पूछताछ शुरू करेगी. इससे पहले शुक्रवार को वैध खनन, खनन पट्टा आवंटन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बच्चू यादव से ED ने करीब 4 घंटे तक पूछताछ की. अब 6 दिन की रिमांड मिलने के बाद ED उनसे आगे भी पूछताछ करेगी, जिससे कई और खुलासे होने की उम्मीद है.

पंकज मिश्रा का करीबी
बच्चू यादव को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का करीबी माना जाता है. अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जब ED ने पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया तो उसके साथ इस धंधें में शामिल कई लोगों के नाम सामने आए. इन्हीं में से एक है बच्चू यादव. ED ने बच्चू यादव को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था, इसके बावजूद बच्चू यादव पूछताछ के लिए ED दफ्तर नहीं पहुंचे. जिसके बाद ED ने अपनी कार्रवाई शुरू की और उसे गिरफ्तार कर लिया.

साहिबगंज का पत्थर कारोबारी
बच्चू यादव उर्फ पहलवान साहिबगंज के सकरीगली का पत्थर कारोबारी है. पत्थर खनन, क्रशर में चिप्स बनाना और फिर उसे बिहार और पश्चिम बंगाल में गंगा नदी के रास्ते बेच देना, यही इसका कारोबार है. बच्चू यादव कभी प्रकाश चंद यादव उर्फ मुंगेरी यादव के साथ पत्थर का कारोबार किया करता था, लेकिन फिर इसे दाहु यादव और पंकज मिश्रा का साथ मिला और देखते ही देखते बच्चू यादव पत्थर के कारोबार में करोड़ों में खेलने लगा. 

पहलवानी के लिए था मशहूर
बच्चू यादव किसी जमाने में पहलवानी के लिए भी जाना जाता था. हर साल शिवरात्रि के मौके पर सकरीगली में बच्चू यादव की तरफ से अखाड़े का आयोजन किया जाता है. जिसमें देश के कोने-कोने से पहलवान भाग लेने आते हैं.

Trending news