Asia Cup 2023: एशिया कप में इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए हैं सबसे तेज शतक, लिस्ट में पाकिस्तान के 'लाला' भी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1849080

Asia Cup 2023: एशिया कप में इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए हैं सबसे तेज शतक, लिस्ट में पाकिस्तान के 'लाला' भी

एशिया कप की शुरुआत हो गई है. हर बार इस टूर्नामेंट में कई बड़े मुकाम हासिल किये जाते हैं. इस बार भी इस टूर्नामेंट में कई बड़े बल्लेबाज़ खेल रहे रहे हैं. एशिया कप इस बार वनडे फ़ॉर्मेट में खेला जा रहा है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: एशिया कप की शुरुआत हो गई है. हर बार इस टूर्नामेंट में कई बड़े मुकाम हासिल किये जाते हैं. इस बार भी इस टूर्नामेंट में कई बड़े बल्लेबाज़ खेल रहे रहे हैं. एशिया कप इस बार वनडे फ़ॉर्मेट में खेला जा रहा है. तो आज हम आप को बताएंगे एशिया कप में लगाने वाले सबसे तेज शतकों के बारें में

 

सनथ जयसूर्या

श्रीलंका के धाकड़ सनथ जयसूर्या ने 1997 एशिया कप में तहलका मचा दिया था. उन्होंने  कोलंबो में बांग्लादेश के खिलाफ 72 गेंदों में शतक बनाया था. ये अभी तक एशिया कप में पांचवां सबसे तेज शतक है. 

शाहिद अफरीदी

सबसे तेज शतकों के बारें में बात हो और पाकिस्तान के विस्फोटक खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का जिक्र न हो, ऐसा कैसे हो सकता है. इस लिस्ट में चौथा नाम उन्ही का है. उन्होंने दांबुला में 2010 एशिया कप के उद्घाटन मैच में 68 गेंदों में शतक बनाया था. 

सुरेश रैना

इस लिस्ट में सिर्फ एक ही भारतीय का नाम शामिल है. वो नाम है सुरेश रैना का. रैना इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने कराची में हांगकांग के खिलाफ 66 गेंदों में शतक बनाया था. 

सनथ जयसूर्या 

इस लिस्ट में एक और बार श्रीलका के मास्टर ब्लास्टर का सनथ जयसूर्या नाम है. उन्होंने कराची में बांग्लादेश के खिलाफ 55 गेंदों में तूफानी शतक लगा बनाया था. उनकी इस पारी की वजह से श्रीलंका ने इस मैच को 158 रनों से जीत लिया था. 

शाहिद अफरीदी

एशिया कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम है. उन्होंने दांबुला में 2010 एशिया कप खेल में बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 53 गेंदों में अपना शतक बना दिया था. ऐसे में उम्मीद कर सकते हैं कि इस बार कोई बल्लेबाज़ उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ सके.  

Trending news