नक्सलियों पर एक्शन जारी, हत्या करने जा रहे 5 PLFI के नक्सली गिरफ्तार
Advertisement

नक्सलियों पर एक्शन जारी, हत्या करने जा रहे 5 PLFI के नक्सली गिरफ्तार

खूंटी के तोरपा पुलिस ने एक संयुक्त प्रयास से PLFI द्वारा हत्या की बड़ी घटना को अंजाम देने से पूर्व ही रोक दिया. जो कि सुपारी लेकर सिमडेगा के जमीन कारोबारी की हत्या करने जा रहे थे. पांच पीएलएफआई नक्सलियों को खूंटी के तोरपा पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर गिरफ्तार किया है.

(फाइल फोटो)

खूंटी : खूंटी के तोरपा पुलिस ने एक संयुक्त प्रयास से PLFI द्वारा हत्या की बड़ी घटना को अंजाम देने से पूर्व ही रोक दिया. जो कि सुपारी लेकर सिमडेगा के जमीन कारोबारी की हत्या करने जा रहे थे. पांच पीएलएफआई नक्सलियों को खूंटी के तोरपा पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप और इनामी नक्सली तिलेश्वर गोप के करीबी माने जाते हैं. 

जिसमें गिरफ्तार मुकेश चीक बड़ाईक का पूर्व आपराधिक इतिहास रहा है. उस पर बसिया और पालकोट थाने में कुल 7 केस दर्ज हैं और माईकल गुडिया भी पूर्व में जेल जा चुका है. रांची के ग्रामीण एसपी और खूंटी जिला प्रभारी एसपी नौशाद आलम ने बताया कि तोरपा थाना क्षेत्र के चुरगी नदी पुल के पास बस में छापेमारी करते हुए पीएलएफआई सक्रिय सदस्य अर्जुन मुण्डा, उम्र करीब 20 वर्ष, पिता-धर्मनाथ मुण्डा, ग्राम-आगरटोली, थाना सिकीदिरी जिला-रांची को एक देशी कट्टा एवं .315 बोर के एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार व्यक्ति अर्जुन मुण्डा से पूछताछ करने पर बताया गया कि आनंदपुर क्षेत्र के पीएलएआई कमाण्डर माईकल गुडिया एवं उसके साथी कुख्यात पीएलएफआई कमाण्डर मुकेश चीक बड़ाईक और पंकज महतो के साथ मिलकर आनंदपुर क्षेत्र में जमीन विवाद में पैसे लेकर एक व्यक्ति की हत्या की योजना बनाई चुके हैं जिसे अंजाम देने के लिए ये रांची से रनिया जा रहे थे. जहां इनके अन्य साथी मुकेश और पंकज इनका इंतजार कर रहे हैं. 

रांची से आने जाने के लिए खर्चा बानो के सुरेन्द्र चीक बडाईक द्वारा दिया गया था. उक्त गिरफ्तार व्यक्ति अर्जुन मुण्डा की निशानदेही पर छापेमारी करते हुए रनिया थाना क्षेत्र से मुकेश चीक बड़ाईक और पंकज महतो को पीएलएफआई पर्चा एवं चंदा रसीद के साथ तथा बानो थाना एवं मनोहरपुर थाना के सहयोग से पीएलएफआई के लिए नेटवर्किंग करने वाले सुरेन्द्र चीक बड़ाईक को बानो थाना क्षेत्र से तथा आनंदपुर के माईकल गुड़िया को गिरफ्तार किया गया. 

नौशाद आलम ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई का एक सक्रिय सदस्य किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए अवैध हथियार के साथ रांची से बस द्वारा रनिया तरफ जा रहा है. प्राप्त सूचना केआधार पर कार्रवाई हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, तोरपा के नेतृत्व में कई थानों के साथ एक छापेमारी दल का गठन कर त्वरित कार्रवाई की गई. गिरफ्तार अपराधियों में रांची सिकिदिरी के आगरटोली निवासी अर्जुन मुण्डा, बसिया थाना क्षेत्र के डुमकीटोली मुकेश चीक बड़ाईक, बानो थाना क्षेत्र के सुरेन्द्र बडाईक, रांची अनगड़ा थाना क्षेत्र के पंकज महतो, चाईबासा के आनन्दपुर सोदा उपरटोली निवासी माईकल गुड़िया को गिरफ्तार किया गया. जिनके पास से एक देशी कट्टा एवं 315 बोर का एक जिंदा कारतूस, पीएलएफआई पर्चा एवं चंदा रसीद और पांच मोबाईल फोन बरामद किया गया.
(रिपोर्ट - ब्रजेश कुमार)

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: ऐसी महिलाएं जीवन में रह जाती हैं पीछे, इच्छाओं का हो जाता है दमन

Trending news