'पुष्पा' स्टाइल में करते थे शराब की तस्करी, पुलिस ने फेरा प्लान पर पानी, सैकड़ों लीटर शराब बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1719119

'पुष्पा' स्टाइल में करते थे शराब की तस्करी, पुलिस ने फेरा प्लान पर पानी, सैकड़ों लीटर शराब बरामद

Liquor ban: बिहार में बीते कई सालों  पूर्ण शराबबंदी लागू है लेकिन इसके बावजूद प्रशासन से छुप-छुपकर यहां शराब की तस्करी होते रहती है. वहीं दूसरी तरफ बिहार में जहरीली शराब से लोगों की मौत का सिलसिला भी जारी है. ऐसे में प्रशासन की तरफ से शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी है.

'पुष्पा' स्टाइल में करते थे शराब की तस्करी, पुलिस ने फेरा प्लान पर पानी, सैकड़ों लीटर शराब बरामद

पूर्णिया: Liquor ban: बिहार में बीते कई सालों  पूर्ण शराबबंदी लागू है लेकिन इसके बावजूद प्रशासन से छुप-छुपकर यहां शराब की तस्करी होते रहती है. वहीं दूसरी तरफ बिहार में जहरीली शराब से लोगों की मौत का सिलसिला भी जारी है. ऐसे में प्रशासन की तरफ से शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी है. कई बार प्रशासन की सख्ती की वजह से शराब की बड़े खेप पकड़ी भी जाती रही है. इस सब के बीच शराब तस्करों द्वारा पुलिस को धोखा देने के लिए कई तरकीब अपनाए जाते रहे हैं. कई बार इन तरकीबों से शराब तस्कर प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने में कामयाब होते हैं तो वहीं कई बार वो पुलिस के हत्थे चढ़ जाते हैं.

ताजा पूर्णिया जिले का है. जहां कसबा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार दो कम्पनी के 1182 लीटर बियर एक सुधा मिल्क वाहन टाटा सूमो के कंटेनर से जब्त की है. वहीं सूमो वाहन चालक मौका पाकर पुलिस को चकमा देते हुए फरार हो गया. पुलिस को सूचना मिली थी कि बियर की खेप टाटा सूमो से जा रही है. जिसके बाद सूचना के आधार पर लीची बागान तथा रिलायंस पेट्रोल पंप के बीचों बीच सूमो टाटा सुधा मिल्क संख्या बीआर 06 जी ए 7864 लगी हुई थी.

पुलिस के द्वारा वाहन की जांच की तो पता चला कि वाहन के कंटेनर में शराब है. जब कंटेनर को खुलवाया गया तो देखा कि कंटेनर में भारी मात्रा में बीयर लदी थी. वाहन को जब्त कर थाना लाया गया. पुलिस ने दो कम्पनी बुडवेर्स मंगनुम तथा हयवार्डस के 1182 लीटर बीयर जब्त की है. शराब माफियाओं द्वारा तस्करी के लिए अपनाए गए इस तकनीक को देखकर पुलिस वालों का भी सिर चकरा गया.

इनपुट- मनोज कुमार

ये भी पढ़ें- भागलपुर में जमीन के विवाद को लेकर कारोबारी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Trending news