Bihar Politics: 'नीतीश कुमार पर गुस्सा नहीं, दया आती है...', जानिए उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कही ये बात?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1776323

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार पर गुस्सा नहीं, दया आती है...', जानिए उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कही ये बात?

हाजीपुर पहुंचे कुशवाहा से जब पत्रकारों ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के रिश्ते को लेकर पूछा तो कुशवाहा ने कहा कि इसमें कोई नई बात कहां है? उन्होंने कहा कि वह तो पहले फरमान सुना चुके हैं कि उनके बाद तेजस्वी यादव बिहार का नेतृत्व करेंगे. 

उपेंद्र कुशवाहा

Upendra Kushwaha News: आरएलजेडी (RLJD) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने जब से जदयू से अलग होकर अपनी नई पार्टी बनाई है, तभी से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. हालांकि अब उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि उन्हें नीतीश कुमार पर गुस्सा नहीं बल्कि दया आती है. मुख्यमंत्री पर तंज करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के सामने पूरी तरह से नतमस्तक कर दिया है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अपने आपको आरजेडी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. अब नीतीश कुमार को देखकर हमें गुस्सा नहीं आता है बल्कि दया आती है.

हाजीपुर पहुंचे कुशवाहा से जब पत्रकारों ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के रिश्ते को लेकर पूछा तो कुशवाहा ने कहा कि इसमें कोई नई बात कहां है? उन्होंने कहा कि वह तो पहले फरमान सुना चुके हैं कि उनके बाद तेजस्वी यादव बिहार का नेतृत्व करेंगे. कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के करीब क्या हो गए हैं, वह तो आरजेडी के सामने नतमस्तक हो गए हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद को आरजेडी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. अब उनकी ओर कौन देखता है. वो दया के पात्र बन चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar: पटना में किसान सलाहकारों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, गिरने के बाद भी मारा

इससे पहले कुशवाहा ने लालू यादव और नीतीश कुमार की दोस्ती का कारण भी बताया था. कुशवाहा ने कहा था कि नीतीश कुमार को सहुलियत देने के लिए लालू यादव नहीं आए हैं, बल्कि अपने बेटे तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के लिए जेडीयू के साथ आए हैं. कुशवाहा ने कहा था कि तेजस्वी यादव के सीएम बनने में जितनी देरी हो रही है, लालू यादव के मन में उतनी ही घबराहट बढ़ती जा रही है. इस दौरान ने कुशवाहा ने जदयू से अलग होने का कारण भी बताया था. उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार हमसे बोले थे कि लालटेन छाप जिंदाबाद, आरजेडी जिंदाबाद कहना होगा. ये सब मुझे मंजूर नहीं था. नीतीश कुमार सिर पर लालटेन लेकर घूम सकते हैं, मैं नहीं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'यदि 2024 में BJP चुनाव जीत गई तो देश में फिर चुनाव नहीं होगा...', ललन सिंह का दावा

नीतीश कुमार के पीएम बनने को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अब कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते. उन्होंने कहा कि पहली बार नीतीश कुमार को पीएम मटेरियल मैंने ही बताया था. नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने का एक अवसर हो सकता था, लेकिन आरजेडी के साथ जाकर उन्होंने उस अवसर को खो दिया. कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार आरजेडी को खत्म करने का विजन लेकर आए थे, आज उसी के सामने नतमस्तक हो गए हैं और उनकी खुद की पार्टी बर्बाद हो रही है.

Trending news