Bihar Politics: चिराग पासवान के कार्यक्रम में पहुंची LJP सांसद वीणा देवी, पशुपति पारस गुट की हैं नेता
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1982375

Bihar Politics: चिराग पासवान के कार्यक्रम में पहुंची LJP सांसद वीणा देवी, पशुपति पारस गुट की हैं नेता

LJP Foundation Day: लोजपा के स्थापना दिवस पर पशुपति पारस जहां हाजीपुर में वहीं चिराग पासवान पटना में शक्ति प्रदर्शन करने में लगे हैं. चिराग के कार्यक्रम में पशुपति पारस गुट की सांसद वीणा देवी ने पहुंचकर घर वापसी के संकेत दिए हैं.

LJP सांसद वीणा देवी

LJP Foundation Day: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के दिवंगत नेता रामविलास पासवान ने जिस लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना की थी, उसका आज यानी 28 नवंबर को 23वां स्थापना दिवस है. हालांकि, आज यह पार्टी दो गुटों में बंट चुकी है. रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके भाई पशुपति पारस और बेटे चिराग पासवान में मतभेद हुआ और पार्टी दो टुकड़ों में विभाजित हो गई. पशुपति पारस ने अपने गुट का नाम राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी रखा. वहीं लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान हैं. लोजपा भले ही दो टुकड़ों में विभाजित हो चुकी हो, लेकिन पशुपति और चिराग दोनों ही स्थापना दिवस मना रहे हैं. 

लोजपा के स्थापना दिवस पर पशुपति पारस जहां हाजीपुर में वहीं चिराग पासवान पटना में शक्ति प्रदर्शन करने में लगे हैं. चिराग के कार्यक्रम में पशुपति पारस गुट की सांसद वीणा देवी ने पहुंचकर घर वापसी के संकेत दिए हैं. पार्टी के बंटवारे के वक्त वैशाली से सांसद वीणा देवी भले ही पशुपति के साथ चली गई थीं, लेकिन अब वो चिराग से नजदीकी बढ़ा रही हैं. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि वीणा देवी टिकट के लिए चिराग पासवान के साथ जा सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- Darbhanga: नीतीश कुमार की जिद के आगे झुकी मोदी सरकार, शोभन में ही बनेगा दरभंगा एम्स, CM ने खुद की जानकारी

बता दें कि वीणा देवी कई बार इस झगड़े को सुलझाने की बात कह चुकी हैं. उन्होंने पशुपति और चिराग को पारिवारिक विवाद सुलझाने की सलाह दी थी. उनका कहना है कि इस विवाद से पार्टी का नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा था कि हमारी कोशिश भी यही रहेगी कि चाचा और भतीजा एक साथ हो जाए. उन्होंने कहा कि परिवार में अक्सर लड़ाई- झगड़ा होता रहता है. यह पारिवारिक मामला है. इस मामले का हल चाचा -भतीजा मिलकर निकालेंगे.

Trending news