Bihar Politics: NDA में सबकुछ ठीक है? उपेंद्र कुशवाहा से सुबह-सुबह मिलने पहुंचे नित्यानंद राय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1979325

Bihar Politics: NDA में सबकुछ ठीक है? उपेंद्र कुशवाहा से सुबह-सुबह मिलने पहुंचे नित्यानंद राय

Nityanand Rai-Upendra Kushwaha News: इस मुलाकात को लेकर नित्यानंद राय ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा से मेरा रिश्ता पुराना है. हम राजनीति में नहीं थे तब से हमारे संबंध हैं. उपेंद्र कुशवाहा भी मीडिया के सामने आए और इस मुलाकात को औपचारिक भेंट बताया. 

उपेंद्र कुशवाहा से मिले नित्यानंद राय

Nityanand Rai Met Upendra Kushwaha: रालोजद अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की जेडीयू में वापसी की चर्चा के बीच उनको रोकने की कोशिश शुरू हो चुकी है. हालांकि, उपेंद्र कुशवाहा ने इन खबरों का खंडन करते हुए इन्हें सिर्फ अफवाह बताया है. इसके बावजूद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय आज यानी रविवार (26 नवंबर) को सुबह-सुबह अचानक से उनसे मिलने पहुंच गए. दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में काफी देर तक बातचीत हुई. खुद उपेंद्र कुशवाहा ने इस मुलाकात की तस्वीर को अपने 'एक्स' अकाउंट से शेयर किया है. 

इस मुलाकात को लेकर नित्यानंद राय ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा से मेरा रिश्ता पुराना है. हम राजनीति में नहीं थे तब से हमारे संबंध हैं. इनकी पार्टी एनडीए का एक मजबूत साथी है. हम उनके घर आकर चाय पीए हैं. वे बिहार के अनुभवी नेता हैं. बिहार एनडीए को उनके अनुभव का सकारात्मक लाभ मिल रहा है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने एक बार फिर से बिहार की सभी 40 की 40 लोकसभा सीटें जीतने का दावा किया. उन्होंने कहा कि हम लोकसभा चुनावों में बिहार की सभी सीटों पर जीत हासिल करेंगे. 

​ये भी पढ़ें- Patna News: JDU की भीम संसद आज, भव्य मंच तैयार, कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं 2 लाख लोग

वहीं इस मुलाकात के बाद उपेंद्र कुशवाहा भी मीडिया के सामने आए और इस मुलाकात को औपचारिक भेंट बताया. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नित्यानंद राय से हमारे व्यक्तिगत संबंध भी हैं. हमारी पार्टी भी एनडीए का हिस्सा है. चुनाव आ रहे हैं तो स्वाभाविक रूप से इस विषय पर भी चर्चा हुई. एनडीए को कैसे मजबूत किया जाए इस पर चर्चा हुई. उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार फिर से जेडीयू में टूट का दावा किया. रालोजद अध्यक्ष ने कहा कि जेडीयू में टूट निश्चित है और इसके लिए नीतीश कुमार पूरी तरह से जिम्मेदार हैं.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने हाथ से जेडीयू का गला घोंट दिया है.  जेडीयू पर नीतीश कुमार को अब कोई कमांड नहीं रहा है. जेडीयू अब समाप्ति की कगार पर है. उस पार्टी में अब कुछ नहीं बचा है. कुशवाहा ने कहा कि जदयू के कई बड़े नेता हमारे और बीजेपी के संपर्क में हैं. कई सांसद और मंत्री हमारे और बीजेपी के संपर्क में हैं. अभी उन लोगों का नाम बताना सही नहीं है. जदयू में जल्दी ही टूट होगी. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस बार एनडीए का मुकाबला जेडीयू से नहीं बल्कि आरजेडी से होगा.

ये भी पढ़ें- बिहार में सियासी हलचल! केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने किया JDU में टूट का दावा, कौन तोड़ेगा ये भी जान लीजिए?

कुशवाहा ने कहा कि महागठबंधन सरकार में अब शासन का तंत्र राजद के हाथों में है और राजद के हाथों में जब-जब सत्ता का तंत्र रहता है, तब-तब बिहार में भ्रष्टाचार और अपराध चरम पर होता है. कुशवाहा ने इस दौरान जेडीयू में वापसी की अटकलों को भी खारिज किया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का जदयू में विलय की बात कोरी बकवास और महज अफवाह है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इधर कुछ दिनों से मीडिया में ये खबर चल रही है कि हम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के साथ विलय करने वाले हैं, लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है. अब मैं कभी भी भविष्य में नीतीश कुमार के साथ नहीं जाने वाला हूं.

Trending news