कुढ़नी विधानसभा सीट : महागठबंधन का उम्मीदवार तय, बीजेपी बोली- नीतीश के सामने लालू ने टेके घुटने
Advertisement

कुढ़नी विधानसभा सीट : महागठबंधन का उम्मीदवार तय, बीजेपी बोली- नीतीश के सामने लालू ने टेके घुटने

Kurhani By Election: बिहार में कुढ़नी उपचुनाव को लेकर महागठबंधन ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. यह सीट पहले आरजेडी के पास थी और अनिल सहनी यहां से विधायक थे लेकिन कोर्ट ने उनकी सदस्यता को रद्द कर दिया.

(फाइल फोटो)

पटना : Kurhani By Election: बिहार में कुढ़नी उपचुनाव को लेकर महागठबंधन ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. यह सीट पहले आरजेडी के पास थी और अनिल सहनी यहां से विधायक थे लेकिन कोर्ट ने उनकी सदस्यता को रद्द कर दिया. उसके बाद यहां उपचुनाव हो रहे हैं और अब इस सीट पर चुनाव राजद नहीं बल्कि जदयू के हिस्से में यह सीट आई है. 

बीजेपी कर रही जीत का दावा 
महागठबंधन की तरफ से इस सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी गई है. मनोज कुशवाहा यहां से JDU की तरफ से चुनाव लड़ेंगे लेकिन बीजेपी ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. फिर भी भाजपा इस सीट पर जीत का दावा कर रही है. 

JDU ने आरजेडी को ब्लैकमेल किया- जीवेश मिश्रा
बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा की जिस प्रकार से आरजेडी बड़ी पार्टी है और लालू यादव जैसे नेता नीतीश कुमार के सामने जिस प्रकार से घुटने टेके हैं. अपनी सीट को जेडीयू के लिए छोड़ दिया है यह आरजेडी के लिए शर्मनाक बात है. आने वाले दिनों में जो संकेत है जेडीयू और आरजेडी मिल जाएगी. इसमें एक भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई है. आरजेडी की सीट अगर आरजेडी के पास ही रहती तो क्या बिगड़ जाता. JDU ने आरजेडी को ब्लैकमेल किया है. जिसका बदला आरजेडी के कार्यकर्ता कुढ़नी चुनाव में लेंगे. बीजेपी कुढ़नी चुनाव को डंके की चोट पर जितने जा रही है. 

जेडीयू बोली महागठबंधन के पास 75 % वोट 
JDU के प्रवक्ता सुनील सिंह ने कहा कि महागठबंधन ने चट्टानी एकता का परिचय दिया है. ताजा उदाहरण मनोज कुशवाहा का है जिन्हें कुढ़नी विधानसभा सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है. बीजेपी ने अभी तक अपना उम्मीदवार नहीं दिया है और आरजेडी के बारे में वह कुछ भी कह ले बीजेपी को सत्ता जाने की छटपटाहट है. 75 % वोट महागठबंधन के पास है तो 25% वाले लोग क्या दावा करेंगे. बीजेपी जिस भरोसे दावा कर रही है वह अपनी बी टीम, वोट कटवा टीम के सहारे. जनता के बीच वोट कटवा का भी उजागर हो चुका है. महागठबंधन चुनाव जीतेगी बीजेपी देखती रह जाएगी.

बीजेपी को अपनी जीत का भरोसा नहीं- ऋषि मिश्रा
आरजेडी के प्रवक्ता ऋषि मिश्रा ने कहा बीजेपी को दिन में सपना देखने की आदत है. महागठबंधन की जीत सुनिश्चित है. महागठबंधन में जो 7 दल है उनमें आपस में विश्वास है. कुढ़नी में हमारी जीत सुनिश्चित है. बीजेपी इलेक्शन से पहले सीबीआई, ईडी के भरोसे रहती है और इलेक्शन के समय ओवैसी जैसे नेताओं के भरोसे रहती है. अपने वोट पर विश्वास नहीं है इसलिए जीत सुनिश्चित है महागठबंधन एक है और बीजेपी को हरायेगी. 

बीजेपी को कोई उम्मीदवार नहीं मिल रहा- असीत नाथ
वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता असीत नाथ ने कहा की भाजपा के लोग क्या टिप्पणी कर रहे हैं यह छोड़िए. उन्हें तो कोई उम्मीदवार नहीं मिल रहा है. हार निश्चित देखकर कोई भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है. वो क्या हम पर टिप्पणी करेंगे. पकड़ऊआ उम्मीदवार की तलाश में भाजपा है. महागठबंधन ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है, हमारी जीत निश्चित है. भाजपा के लोग पहले एक उम्मीदवार तो खोज लें.
(रिपोर्ट- रूपेंद्र श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें- सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति के खिलाफ TMC नेता के बयान को बताया शर्मनाक, बोले- 'ये ठीक नहीं'

Trending news