Bihar: 'ऑपरेशन विपक्ष' में जुटे नीतीश कुमार, वहीं जीतनराम मांझी करेंगे अमित शाह से मुलाकात, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1650314

Bihar: 'ऑपरेशन विपक्ष' में जुटे नीतीश कुमार, वहीं जीतनराम मांझी करेंगे अमित शाह से मुलाकात, जानें वजह

जीतन राम मांझी के कार्यालय ने दावा किया कि बैठक का मकसद राजनीतिक नहीं है, बल्कि वह दशरथ मांझी को भारत रत्न देने के लिए गृहमंत्री से मुलाकात करेंगे.

अमित शाह से मिलेंगे जीतनराम मांझी

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली में हैं. यहां वह लगातार विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. खबरों के मुताबिक, नीतीश को जल्द ही यूपीए का संयोजक बनाया जा सकता है. अभी तक इस पद की जिम्मेदारी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी उठा रही थीं. इस बीच खबर आई है कि बिहार सरकार में सहयोगी HAM के अध्यक्ष जीतन राम मांझी आज यानी 13 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं. 

इस खबर के सामने आते ही बिहार में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. जानकारी के मुताबिक, गृहमंत्री और मांझी की मुलाकात के दौरान बिहार की समस्याओं पर चर्चा होगी. दोनों नेताओं के बीच में बिहार की कानून व्यवस्था पर भी बातचीत हो सकती है. हालांकि, जीतन राम मांझी के कार्यालय ने दावा किया कि बैठक का मकसद राजनीतिक नहीं है.

शाह से क्यों मिलेंगे जीतन राम मांझी?

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अनुसार दशरथ मांझी को भारत रत्न देने की मांग को लेकर जीतन राम मांझी गृहमंत्री से मुलाकात करेंगे. दशरथ मांझी के अलावा बिहार के पहले सीएम श्रीकृष्ण सिंह और कपूर्री ठाकुर को भी भारत रत्न देने की मांग की मांग की गई है. इसी को लेकर जीतन राम मांझी आज अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने कहा कि इस मांग को लेकर उनके नेता पहले से कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: आज हमारे पास सत्ता है-शाह है, तुम्हारे पास क्या है, हमारे पास लालू है... नीतीश की कामयाबी में लालू का कितना रोल?

विपक्षी नेताओं से मिल रहे नीतीश

उन्होंने कहा कि गया से एक प्रतिनिधिमंडल के साथ जीतन राम मांझी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का समय मांगा था. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ही उन्हें अमित शाह से मिलने के लिए कहा गया है. दूसरी ओर नीतीश कुमार ने बुधवार (12 अप्रैल) को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने दिल्ली के सीएम और AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की.

Trending news