झारखंड: हेमंत सोरेन की बीजेपी को खुली चुनौती, कहा-'ये सरकार झुकेगी नहीं'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1283939

झारखंड: हेमंत सोरेन की बीजेपी को खुली चुनौती, कहा-'ये सरकार झुकेगी नहीं'

बीते कुछ दिनों में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कई करीबियों पर प्रर्वतन निदेशालय द्वारा छापा मारा गया है. इसमें सीएम प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू का नाम शामिल है.

जेएमए का आरोप है कि बीजेपी झारखंड में सरकार गिराने की कोशिश में है.

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है. हेमंत सोरेन ने कहा है कि जब से झारखंड में गठबंधन की सरकार आई है तब से बीजेपी इसे गिराने में लगी है. लेकिन ये सरकार झुकेगी नहीं.

दरअसल, बीते कुछ दिनों में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कई करीबियों पर प्रर्वतन निदेशालय द्वारा छापा मारा गया है. इसमें सीएम प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू का नाम शामिल है. इसके अलावा आईएएस पूजा सिंघल पर भी ईडी ने शिंकजा कस है. इसको सत्ता पक्ष बदले के तहत कार्रवाई का नाम दे रही थी लेकिन इस बीच, शनिवार को कांग्रेस के तीन विधायक पश्चिम बंगाल में भारी कैश के सात पकड़े गए.

बताया जा रहा है कि ये लोग असम से बंगाल के रास्ते झारखंड पहुंचने वाले थे. जिन तीन विधायकों को पुलिस ने पकड़ा है इसमें कांग्रेस के विधायक डॉ इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी का नाम शामिल है. हालांकि, नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने तीनों विधायकों को निलंबित कर दिया गया.

वहीं, जब से मामला सामने आया है तब से इसे 'ऑपरेशन लोटस' से जोड़ा जा रहा है. कांग्रेस और जेएमए का आरोप है कि बीजेपी झारखंड में सरकार गिराने की कोशिश में है और इसी के तहत ये सब प्लान किया जा रहा है. इसी क्रम में सोमवार को कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार को कथित रूप से गिराने की कोशिश पर लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया.

कांग्रेस का आरोप है कि 'ऑपरेशन लोटस' बेनकाब हो गया है, जो राज्य में गठबंधन सरकारों को गिराने के लिए है. वहीं, झारखंड में बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा, 'भ्रष्टाचार में डूबी झारखंड सरकार का हरेक घटक राज्य को अंदर से खोखला करने में जुटा है. मुख्यमंत्री से लेकर विधायक तक पर गंभीर आरोप हैं. झारखंड से कांग्रेस के तीन विधायकों के बंगाल में पैसे लेकर पकड़े जाने से देश-दुनिया में यह राज्य शर्मसार हुआ है. इनकम टैक्स और ईडी को जांच कर पैसे देने वालों के स्रोत का भी खुलासा करना चाहिए.'

यह भी पढ़ें: झारखंड: कौन हैं इरफान अंसारी, जिनके कार से बरामद हुए लाखों रुपये कैश

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में भी झारखंड कांग्रेस के 18 में से 9 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी. जिस पर कांग्रेस नेतृत्व ने नाराजगी जाहिर की थी. इसके बाद से ही तय हो गया था कि जल्द ही कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर कार्रवाई करेगा.

इससे कुछ दिन पहले जेएमएम नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने दावा किया था कि बीजेपी के 16 विधायक जेएमएम में शामिल होने वाले हैं. हालांकि, बीजेपी ने इन दावों को निराधार बताया था.

Trending news