हिमंता का हेमंत पर हमला, बोले- जिन्ना की पार्टी के नेताओं का स्वागत और भाइयों का तिरस्कार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2439177

हिमंता का हेमंत पर हमला, बोले- जिन्ना की पार्टी के नेताओं का स्वागत और भाइयों का तिरस्कार

Jharkhand Politics: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने हेमंत सोरेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के नेताओं का स्वागत करते है लेकिन बीजेपी नेताओं के लिए 'तिरस्कार' की भावना रखते हैं

हिमंत विश्व शर्मा

रांची: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर आरोप लगाया कि वह भारतीय मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के नेताओं की मेजबानी करते हैं लेकिन अमित शाह सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के प्रति 'तिरस्कार' की भावना रखते हैं. आईयूएमएल के सांसद ईटी मोहम्मद बशीर, राज्यसभा सदस्य हारिस बीरन तथा विधायक मोहम्मद बशीर ने बृहस्पतिवार को यहां सोरेन से उनके आवास पर मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर जारी एक बयान में कहा गया कि यह एक 'शिष्टाचार मुलाकात' थी.

शर्मा ने सोरेन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें मोहम्मद अली जिन्ना द्वारा स्थापित 'मुस्लिम लीग' के नेताओं का गर्मजोशी से स्वागत करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होती है, लेकिन उन्हें अपने राज्य में 'भाजपा नेताओं के आने पर आपत्ति' होती है. झारखंड में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शर्मा को सह-प्रभारी नियुक्त किया है. झारखंड सरकार ने इस महीने की शुरुआत में निर्वाचन आयोग से आग्रह किया था कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भाजपा नेताओं शर्मा और शिवराज सिंह चौहान को परामर्श जारी करने के लिए कहें कि वे 'संकीर्ण राजनीति लाभ' के लिए आधिकारिक तंत्र का दुरुपयोग कर राज्य में सांप्रदायिक तनाव न 'भड़काएं'.

हिमंत विश्व शर्मा ने पूछा, ''जिन्ना द्वारा स्थापित आईयूएमएल के नेताओं ने झारखंड के मुख्यमंत्री से मुलाकात की. मैं जानना चाहता हूं कि जिन्ना की पार्टी झारखंड क्यों आई? मुख्यमंत्री ने केरल के मुस्लिम लीग के नेताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया, लेकिन भाजपा नेताओं की उपेक्षा की और उन्हें आने से रोकने के लिए निर्वाचन आयोग को पत्र भी लिखा. आप क्यों जिन्ना की पार्टी के नेताओं को परिवार सहित चाय और कॉफी पिलाते हैं?'' उन्होंने कहा कि मैं यह भी जानना चाहता हूं कि आईयूएमएल के नेताओं ने झारखंड के मुख्यमंत्री को जो ज्ञापन सौंपा है उसमें क्या लिखा था.

ये भी पढ़ें-'नवादा में दलितों के घर जलने की घटना की तपिश में राजनीतिक दल 'हाथ सेंकने' में जुटे', तेजस्वी और मांझी आमने-सामने

शर्मा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद झारखंड में भाजपा की सरकार बनेगी. असम के मुख्यमंत्री ने ‘एक देश, एक चुनाव’ के मुद्दे पर कहा कि देश में समूचे विपक्ष के पास केवल एक ही एजेंडा रह गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध कैसे किया जाए. शर्मा ने कहा कि राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के दिन अब गिने-चुने रह गए हैं.

इनपुट- भाषा

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news