गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार के मंत्रियों को दी नसीहत, कहा- 'सनातन धर्म की परिभाषा बदलने की न करें कोशिश'
Advertisement

गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार के मंत्रियों को दी नसीहत, कहा- 'सनातन धर्म की परिभाषा बदलने की न करें कोशिश'

बिहार के बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर बिहार सरकार और बिहार सरकार के मंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कि जायज और नाजायज की परिभाषा कुर्सी पर बैठकर ना करें.

(फाइल फोटो)

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर बिहार सरकार और बिहार सरकार के मंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कि जायज और नाजायज की परिभाषा कुर्सी पर बैठकर ना करें. गौरतलब है कि बिहार सरकार के मंत्री आलोक कुमार मेहता ने धर्मांतरण को जायज बताते हुए बयान दिया था और इसी बयान के खंडन में गिरिराज सिंह ने कहा है कि आज भारत में मौजूद कट्टरपंथी भारत को इस्लामिक देश बनाने की साजिश कर रहे लोगों के द्वारा प्रलोभन देकर लोगों का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. 

'सनातन धर्म की परिभाषा बदलने की कोशिश न करें'
गिरिराज सिंह ने कहा कि सत्ता आती रहेगी जाती रहेगी लेकिन सनातन धर्म की परिभाषा बदलने की कोशिश सदन में बैठे लोगों को नहीं करनी चाहिए. वहीं उन्होंने राहुल गांधी के बयान पर आलोक में कहा कि भारत तपस्वी का देश रहा है और हम लोग सनातन धर्म को मानने वाले लोग हैं. आज नरेंद्र मोदी की तपस्या ही है कि भारत आज देश और विदेश में अपना परचम लहरा रहा है. लेकिन यहां के कुछ लोगों को यह बात रास नहीं आ रही है और वह सदैव मोदी को नीचा दिखाने के प्रयास में लगे रहते हैं. 

'केजरीवाल की चर्चा करना ही बेकार'
वहीं उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनकी बातों को महत्व देना बेकार है, क्योंकि अन्ना आंदोलन के समय केजरीवाल ने अपने बेटे की शपथ खाकर कहा था कि हम राजनीति में कभी नहीं आएंगे. लेकिन उन्होंने अन्ना हजारे को ही पीठ दिखाते हुए राजनीति में अपना कदम जमाया. एक समय था जब वह अपने नानी की बात करते हुए कहते थे कि मस्जिद के ऊपर मंदिर बना है, इसलिए हम मंदिर नहीं जाएंगे. लेकिन आज केजरीवाल काशी विश्वनाथ अयोध्या और केदारनाथ की बातें करते हुए कह रहे हैं कि लोगों को चारों धाम के दर्शन कराएंगे. केजरीवाल आज उन नेताओं में शामिल हैं, जिनकी चर्चा करना ही बेकार है. 

बेगूसराय दैरे पर मंत्री गिरिराज सिंह
दरअसल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने चार दिवसीय दौरे पर बेगूसराय में हैं और यहां उन्होंने क्षेत्र में हो रहे विकास में केंद्र सरकार के योगदान को गंभीरता के सामने मीडिया के सामने प्रस्तुत किया और कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा बेगूसराय के विकास के लिए लाखों करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं. लेकिन बिहार सरकार और विपक्ष आज उल्टे केंद्र सरकार पर ही सवाल खड़े कर रही है.
इनपुट-जितेंद्र कुमार 

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने JNU पर बोला हमला, कहा- 'जेएनयू देश को तोड़ने वाला और कट्टरपंथियों का बना गढ़'

Trending news