Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर CM नीतीश ने दिया जीत का मंत्र, बताया-कैसे रोकेंगे बीजेपी का विजयी रथ
Advertisement

Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर CM नीतीश ने दिया जीत का मंत्र, बताया-कैसे रोकेंगे बीजेपी का विजयी रथ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल और अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात की और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्ष को एकजुट करने की योजना पर काम कर रहे हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल और अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात की और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्ष को एकजुट करने की योजना पर काम कर रहे हैं. उनकी पार्टी जदयू ने यह बात कही.

 

जानें क्या है नीतीश फॉर्मूला

जदयू के वरिष्ठ नेता के.सी. त्यागी ने गुरुवार को कहा, विपक्षी एकता के लिए 2024 का नीतीश फॉर्मूला वन सीट वन कैंडिडेट है. यह देश में लागू हो गया है. सभी विपक्षी दलों के साथ चर्चा पूरी हो गई है और इसका परिणाम जल्द ही दिखाई देगा.

उन्होंने कहा, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और के चंद्रशेखर राव के साथ क्या हुआ, इस बारे में कुछ मुद्दे मीडिया में आ रहे हैं और इन्हें जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. अरविंद केजरीवाल पहले ही नीतीश कुमार की पहल को पूरा समर्थन दे चुके हैं.

वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने साधा बीजेपी पर निशाना

नीतीश कुमार के सबसे करीबी माने जाने वाले बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, मीडिया हमेशा पूछता है कि विपक्षी दलों का पीएम चेहरा कौन होगा? इस सवाल के पीछे का विचार पहल को पटरी से उतारना है. भाजपा ने हमेशा यह दावा किया है. देश में प्रधानमंत्री के लिए कोई वैकेंसी नहीं है.. हम उन्हें भरोसा दिलाएंगे कि हम वैकेंसी क्रिएट करेंगे.

भाजपा वर्षो से देश में केवल 37 प्रतिशत वोटों के साथ शासन कर रही है, वोटों के विभाजन के कारण विपक्षी दल एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. अब एक सीट, एक उम्मीदवार का फॉर्मूला अगर लागू हो जाता है तो देश में भाजपा विरोधी वोटों का बंटवारा कम हो सकता है.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news