PM मोदी ने बिहार में उठाया 'कर्नाटक ​मुस्लिम आरक्षण' मुद्दा, बोले- आपका हक छीनने की कोशिश हो रही
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2222920

PM मोदी ने बिहार में उठाया 'कर्नाटक ​मुस्लिम आरक्षण' मुद्दा, बोले- आपका हक छीनने की कोशिश हो रही

PM Modi Araria Rally: पीएम मोदी ने कहा कि जो ओबीसी समाज के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण था, उसका बहुत बड़ा हिस्सा मुसलमानों के खाते में चला गया और ओबीसी का हक मारा गया. यही काम कांग्रेस यहां बिहार और देश के और हिस्सों में करना चाहती है.

पीएम मोदी

PM Modi Araria Rally: दूसरे चरण में बिहार की 5 सीटों पर जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अररिया में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने बिहार में 'कर्नाटक मुस्लिम आरक्षण' के मुद्दे पर कांग्रेस और राजद पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और राजद आपका हक छीनने से बाज नहीं आ रहे हैं. इन दलों ने आपके आरक्षण का हक छीनने की बड़ी साजिश रची है. बाबा साहब आंबेडकर ने साफ साफ कहा है कि भारत में धर्म आधारित आरक्षण नहीं हो सकता. लेकिन कांग्रेस पूरे देश में धर्म आधारित आरक्षण के लिए जोर लगा रही है. कांग्रेस चाहती है कि उसका कर्नाटक का आरक्षण का मॉडल पूरे देश में लागू हो. प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक के ​आरक्षण का मॉडल मैं आपको बताता हूं. कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी समाज को आरक्षण मिलता है, जो 27 प्रतिशत का कोटा है, उसमें से चोरी करने का बहुत बड़ा खेल खेला है. उसमें से धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने की चालाकी की है. ओबीसी समाज की आंख में धूल झोंककर पर्दे के पीछे से खेल खेला है. रातोंरात कर्नाटक में सभी मुसलमानों को ओबीसी बना दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि जो ओबीसी समाज के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण था, उसका बहुत बड़ा हिस्सा मुसलमानों के खाते में चला गया और ओबीसी का हक मारा गया. यही काम कांग्रेस यहां बिहार और देश के और हिस्सों में करना चाहती है. यहां तो राजद पूरी तरह उनका समर्थन कर रही है. राजद ने कांग्रेस के इस पाप के खिलाफ एक शब्द भी बोला है क्या. यानी यहां बिहार के जो कुर्मी भाई बहन हैं, मंडल हैं, यादव हैं, निषाद हैं, ये सब ओबीसी में आती हैं. मैं भी ओबीसी से आता हूं. ओबीसी जातियों का आरक्षण छीनकर कांग्रेस अपने चहेते वोटबैंक को आरक्षण देना चाहती है.

ये भी पढ़ें- PM Modi Araria Rally: अररिया रैली से PM मोदी ने दूसरे चरण के वोटरों को दिया बड़ा संदेश, RJD पर साधा निशाना

पीएम ने कहा कि क्या आप ओबीसी आरक्षण को लूटने देंगे, आप अपना हक जाने देंगे. आज इनकी नजर ओबीसी के हक पर है. कल कांग्रेस और राजद इसी तरीके से एससी और एसटी का हक छीनने का भी पाप करेगी, ये मैं आपको चेताना चाहता हूं. तुष्टिकरण के दलदल में ये दोनों पार्टियां इतनी धंस गई हैं कि उनके लिए संविधान की भावना मायने नहीं रखती. 2011 में जब दिल्ली में राजद और कांग्रेस सरकार में थे, तब के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार ने ओबीसी आरक्षण का हिस्सा छीनकर धर्म के आधार पर आरक्षण देने की मंजूरी दे दी थी. तब कोर्ट ने इन्हें ऐसा करने से रोक दिया था. सुप्रीम कोर्ट के मना करने के बाद भी इन्होंने इस बात को घोषणापत्र में रखा. 

पीएम ने कहा कि जब मैं कांग्रेस की ओर से मुसलमानों को वरीयता देने की पैरवी की बात रखता हूं तो उनका पूरा इको सिस्टम मेरे बाल की खाल निकाल रही है. आज मैं इन सभी को चुनौती देता हूं. 25 साल हो गए, आपने मुझे डराने की बहुत कोशिश की, अब ये कोशिश बंद कर दो. इन्होंने यहां तक झूठ फैलाया कि मनमोहन सिंह ने कभी ये बात नहीं कही कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. उनका एक और वीडियो पर एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वे कह रहे हैं कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. इसके बाद उनको सांप सूंघ गया है. जो मीडिया पहले के बयान को गलत ठहरा रही थी, उसने भी चुप्पी साध ली है. मैं ऐसे लोगों के लिए कुछ नहीं कहना चाहता. बिना फैक्ट चेक किए मोदी पर हमला बोलने के लिए नए नए शब्द निकाल रहे थे.

ये भी पढ़ें- PM Modi Araria Rally: 'पेटियां लूटने वालों को SC ने करारा तमाचा मारा है...', EVM पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज

मोदी ने कहा कि मीडिया से आग्रह है कि मनमोहन सिंह के वीडियो को देश को दिखाने की हिम्मत करें. इनका इको सिस्टम ऐसा नहीं करेगा. देश को भी जानना चाहिए कि इंडी गठबंधन ने 10 साल तक किस मानसिकता से सरकार चलाई है. मैं पहले दिन से कह रहा हूं, देश की जो भी संपत्ति है, अगर उस पर पहला किसी का हक है तो मेरे देश के गरीबों का है, मजदूरों का है, किसानों का है, माताओं—बहनों का हक है. किसी भी धर्म की क्यों न हो, ये मोदी की सोच है. कांग्रेस ने जिस तरह वोट बैंक के लिए देश के हिंदुओं के साथ भेदभाव किया, पक्षपात किया, आज उसकी कलई खुल गई है. इस बार भी जो मुस्लिम लीगी घोषणापत्र कांग्रेस ने जारी किया है, ये बात मैंने पहले दिन ही किया था. उसके लिए ये लोग संविधान बदलने की हद तक जा सकते हैं. यहां नीतीश जी के साथ हम लोग इतने दिन से सरकार चला रहे हैं. हमने सभी का ध्यान रखा लेकिन कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां अपने स्वार्थ में संविधान की मूल भावना के खिलाफ जा रही हैं. देश की संपदा बढ़ती है तो लोगों का भी स्तर बढ़ता है.

Trending news