PM Modi Araria Rally: 'मोदी आपका हक ऐसे ही नहीं जाने देगा...', अररिया में पीएम के भाषण की 10 प्रमुख बातें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2222913

PM Modi Araria Rally: 'मोदी आपका हक ऐसे ही नहीं जाने देगा...', अररिया में पीएम के भाषण की 10 प्रमुख बातें

PM Modi Araria Rally: बिहार में आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज (26 अप्रैल) को 33 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग हो रही है. जहां एक तरफ बिहार की 5 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी बिहार में है. आज पीएम मोदी मुंगेर और अररिया में सभा को संबोधित कर रहे है. 

PM Modi Araria Rally

अररियाः PM Modi Araria Rally: बिहार में आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज (26 अप्रैल) को 33 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग हो रही है. जहां एक तरफ बिहार की 5 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी बिहार में है. आज पीएम मोदी मुंगेर और अररिया में सभा को संबोधित कर रहे है. इस दौरान अररिया में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कई मुद्दो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विपक्ष पर तंज कसा है. 

  1. पीएम मोदी बोले कि आज दूसरे चरण का मतदान भी चल रहा है. यह लोकतंत्र का महापर्व है. मेरे सभी मतदाताओं से विशेषकर युवा वोटरों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने के लिए जाएं. मैं जानता हूं गर्मी का समय है लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी हमें देश के हित में लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट देने का अपना कर्तव्य निभाना ही चाहिए. हमें एक कदम भी पीछे नहीं रहना चाहिए. मेरा तो आपसे भी आग्रह है कि आपके यहां मतदान का दिवस है तो हर पोलिंग बूथ में यात्रा निकालकर गीत गाते, उत्सव मनाते मनाते, थाली बजाते बजाते वोट देने जाना चाहिए. यह लोकतंत्र है. प्रचार में तू—तू, मैं—मैं चलती रहे पर मतदान के दिन उत्सव होना चाहिए.
  2. सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी बोले कि 2024 का यह चुनाव आर्थिक और सामरिक रूप से शक्तिशाली बनाने के लिए चुनाव है. इसमें बिहार के आप सभी जागरूक भाई बहनों की बड़ी भूमिका है. गुलामी के लंबे कालखंड से पहले जब बिहार समृद्ध था, तब भारत एक महाशक्ति था. आज जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनने के लिए चल पड़ा है तो बिहार की भी इसमें बहुत बड़ी भूमिका है. बिहार के लोगों की प्रतिभा, यहां के लोगों की बौद्धिकता और परिश्रम की पराकाष्ठा, ऐसा जज्बा कहीं और देखने को नहीं मिलता है. बिहार के इस सामर्थ्य को और बढ़ाने के लिए दिल्ली में आपका ये सेवक और यहां बिहार में हमारे नीतीश जी और उनकी पूरी टीम पूरी शक्ति से काम कर रही है.
  3. पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि राजद और इंडी गठबंधन को न तो देश की परवाह है और न ही संविधान की. इन लोगों ने दशकों तक लोगों को वोट देने का अधिकार छीना. पोलिंग बूथ लूट लिए जाते थे. चुनावों में बैलेट पेपर लूटे जाते थे. गरीबों को तो वोट डालने के लिए घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया जाता था. मेरे दलित भाई बहन, मेरे पिछड़े भाई बहनों को डंडे के बल पर रोका जाता था. जब आपको ईवीएम की ताकत मिली है, तो वोट हड़पने का खेल खेलने वालों को बर्दाश्त नहीं हो रहा था. अभी भी वे परेशान हैं और वे दिन रात कैसे करके ईवीएम हटाने पर जोर दे रहे हैं. ये बटन दबाने वाला खेल बंद होना चाहिए, यही उनका खेल चल रहा है. इंडी गठबंधन के हर नेता ने ईवीएम को लेकर जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है. आज लोकतंत्र की ताकत देखिए, बाबा साहब आंबेडकर के संविधान की ताकत देखिए, आज सुप्रीम कोर्ट ने एक दो घंटे पहले ही मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका दिया है कि उनके सारे सपने चूर चूर हो गए हैं.
  4. पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि बैलेट पेपर वाला पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा. आज जब पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की, भारत की चुनाव प्रक्रिया की, भारत के चुनावों में तकनीक के उपयोग की तारीफ कर रही है, तब ये लोग निजी स्वार्थ के लिए बदनीयत से ईवीएम को बदनाम करने पर लगे हुए हैं. इन्होंने लोकतंत्र के साथ लगातार विश्वासघात करने की कोशिश की है. आज इन्हीं लोगों को देश की सर्वोच्च अदालत ने ऐसा करारा तमाचा मारा है, ये मुंह उंची करके देख नहीं पाएंगे.
  5. पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए आगे बोले कि अगर गरीब का बेटा दिल्ली में बैठा है, आपका बेटा दिल्ली में बैठा है तो हर मां मेरी मां है. उसका दर्द, उसके स्वास्थ्य की चिंता आपका बेटा करेगा. एक नई योजना भी आपके पास लेकर आया हूं. किसी भी जाति, बिरादरी में पैदा हुआ हो, शहर में रहे या गांव में. हर परिवार में बुजुर्ग होते हैं. बच्चों के लिए चिंता इस बात की होती है कि मां बाप की बीमारी में खर्च करूं या बच्चों की पढ़ाई में. अब आपका ये बोझ भी मोदी उठाएगा. 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग माता पिता हैं तो उनके इलाज का खर्चा उनके संतानों को नहीं करना होगा, यह काम उनका ये बेटा करेगा.
  6. प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "आज राजनीति की दो मुख्य धाराएं बन गई है- एक धारा भाजपा और NDA की है, जिसका मकसद देश के लोगों को सशक्त करना, हर लाभार्थी के दरवाजे तक लाभ पहुंचाना है। वहीं, INDI गठबंधन का मकसद है देश के लोगों से छीनना और खुद की तिजोरी भरना। कांग्रेस और RJD ने बिहार के लोगों को विकास के लिए तरसा कर रखा था... यही जंगलराज के दिनों का हाल था..."
  7. पीएम मोदी बोले कि कांग्रेस चाहती है कि उसका कर्नाटक का आरक्षण का मॉडल पूरे देश में लागू हो. कर्नाटक के ​आरक्षण का मॉडल मैं आपको बताता हूं. कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी समाज को आरक्षण मिलता है, जो 27 प्रतिशत का कोटा है, उसमें से चोरी करने का बहुत बड़ा खेल खेला है. उसमें से धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने की चालाकी की है. ओबीसी समाज की आंख में धूल झोंककर पर्दे के पीछे से खेल खेला है. रातोंरात कर्नाटक में सभी मुसलमानों को ओबीसी बना दिया. 
  8. पीएम मोदी बोले कि क्या आप ओबीसी आरक्षण को लूटने देंगे, आप अपना हक जाने देंगे. आज इनकी नजर ओबीसी के हक पर है. कल कांग्रेस और राजद इसी तरीके से एससी और एसटी का हक छीनने का भी पाप करेगी, ये मैं आपको चेताना चाहता हूं. तुष्टिकरण के दलदल में ये दोनों पार्टियां इतनी धंस गई है कि उनके लिए संविधान की भावना मायने नहीं रखती. 2011 में जब दिल्ली में राजद और कांग्रेस सरकार में थे, तब के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार ने ओबीसी आरक्षण का हिस्सा छीनकर धर्म के आधार पर आरक्षण देने की मंजूरी दे दी थी. तब कोर्ट ने इन्हें ऐसा करने से रोक दिया था. सुप्रीम कोर्ट के मना करने के बाद भी इन्होंने इस बात को घोषणापत्र में रखा.
  9. पीएम मोदी बोले कि कांग्रेस और RJD आपका हक छीनने की प्रवृत्ति से बाज नहीं आ रहे हैं। अब कांग्रेस ने दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण का हक छीनने की बहुत गहरी साजिश रची है। देश के संविधान ने साफ-साफ कहा है कि भारत में धर्म आधारित आरक्षण नहीं हो सकता। लेकिन, कांग्रेस पूरे देश में धर्म आधारित आरक्षण के लिए जोर लगा रही है। कांग्रेस चाहती है कि उसका कर्नाटक का आरक्षण मॉडल पूरे देश में लागू हो.
  10. पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि इंडी गठबंधन के हर नेता को देश की जनता की माफी मांगनी चाहिए. आज देश में राजनीति की दो मुख्य धारा बन गई है. एक धारा एनडीए की है, जिसका मकसद है लोगों को सशक्त करना. हर लाभार्थी के दरवाजे पर खुद जाकर उसका लाभ पहुंचे. दूसरी ओर एक ऐसी धारा है इंडी गठबंधन की, देश के लोगों से छीनना, उन्हें तरसाकर रखना और खुद की तिजोरी भरना. कांग्रेस हो या राजद, दोनों पार्टियों ने बिहार के लोगों को विकास के लिए तरसाकर रख दिया.

Trending news