'सेमीफाइनल में हारे हैं, लेकिन फाइनल अभी बाकी है...', CM के बयान से चढ़ा सियासी पारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2009984

'सेमीफाइनल में हारे हैं, लेकिन फाइनल अभी बाकी है...', CM के बयान से चढ़ा सियासी पारा

Jharkhand News: कांग्रेस नेता राकेश सिन्हा ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद हम ज्यादा उत्साहित भी नहीं होते चुनाव का परिणाम हमारे पक्ष में नहीं आता तो भी हम हतोत्साहित नहीं होते. क्योंकि खेल और राजनीति में निराश नहीं होती.

सीएम हेमंत सोरेन (File Photo)

Jharkhand News: तीन राज्यों के चुनाव परिणाम भले ही इंडिया गठबंधन के पक्ष में नहीं आए हो, लेकिन आगामी लोकसभा विधानसभा के लिए गठबंधन के नेताओं के हौसले बुलंद हैं. इसका अंदाजा आप झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के बयान से लगा सकते हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सेमीफाइनल हारे हैं फाइनल अभी बाकी है. वहीं, इस बयान ने जहां एक तरफ इंडिया गठबंधन में ऊर्जा देने का काम किया है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी चुटकी ले रही है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रदीप सिंह ने कहा कि भाजपा हमेशा आत्मविश्वास और अति आत्मविश्वास के फर्क को जानती है. हम चुनाव में सारी तैयारी के साथ जाएंगे, उनकी रणनीति को भी हम वॉच कर रहे हैं. प्रदीप सिंह ने कहा कि देश की जनता का विश्वास हमारे साथ है जो तीन राज्यों में परिणाम आए वह ऐसे ही नहीं आ गए, लोगों का विश्वास हम पर बढ़ा है और हमारा डिलीवरी मेकैनिज्म अच्छा है और मोदी गारंटी पर लोगों को भरोसा है. पांच राज्यों के चुनाव को हमने कभी भी सेमीफाइनल नहीं माना. हम हर बार चुनाव को चुनाव की तरह ही लेते हैं.

यह भी पढ़ें:नीतीश कुमार बनारस से चुनाव लड़ेंगे? जानें इस पर क्या बोले जदयू नेता सुनील कुमार

झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि मुख्यमंत्री का हर बयान पूरी पार्टी और महागठबंधन को ऊर्जा देने का काम करता है. चुनाव परिणाम को लेकर बीजेपी आत्मविश्वास में है, लेकिन यह अति आत्मविश्वास घातक होता है. क्योंकि सेमीफाइनल जीतने वाली सभी टीम फाइनल नहीं जीत पाती है, ऐसा भी देखा गया है. अति आत्मविश्वास में भाजपा आने वाले फाइनल मुकाबले में निश्चित तौर पर हारेगी और यह अहंकारी लोगों को जनता बाहर का रास्ता दिखाएगी.

यह भी पढ़ें: जब तक सरकार पर लालू का साया, निवेशक जल्दी नहीं आयेंगे बिहार: सुशील मोदी

इधर, कांग्रेस नेता राकेश सिन्हा ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद हम ज्यादा उत्साहित भी नहीं होते चुनाव का परिणाम हमारे पक्ष में नहीं आता तो भी हम हतोत्साहित नहीं होते. क्योंकि खेल और राजनीति में निराश नहीं होती. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप के हर मुकाबला जीती, लेकिन फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इसीलिए वे अपनी जीत पर ज्यादा उत्साहित ना हो. राकेश सिन्हा ने कहा कि हम भले ही चुनाव हारे, लेकिन वोट ऑफ परसेंटेज हमारे पक्ष में रहा. जनता ने झोली भरकर हमें आशीर्वाद दिया है और 2024 का फाइनल हम जीतेंगे. मोदी की गारंटी कल संसद में धराशाही हो गई. इसीलिए जनता को भी उनकी हकीकत पता है.

रिपोर्ट: कामरान जलीली

Trending news