Champai Soren Resigns: 'टाइगर कहलाने वाले आज चूहा बन गए', चंपई सोरेन के इस्तीफे पर बीजेपी ने कसा तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2320133

Champai Soren Resigns: 'टाइगर कहलाने वाले आज चूहा बन गए', चंपई सोरेन के इस्तीफे पर बीजेपी ने कसा तंज

Champai Soren Resigns: मरांडी ने कहा कि सोरेन परिवार ने सीएम चंपई सोरेन को बार-बार अपमानित किया है. विधायक दल की बैठक में भी उन्हें किनारे की कुर्सी पर बिठाया गया, जबकि वे सीएम के तौर पर विधायक दल के नेता हैं. 

बाबूलाल मरांडी

Champai Soren Resigns: चंपई सोरेन की जगह हेमंत सोरेन को फिर से झारखंड का सीएम बनाने के फैसले पर बीजेपी नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. असम के सीएम और झारखंड बीजेपी के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि झारखंड में जेएमएम और कांग्रेस पार्टी द्वारा एक वरिष्ठ आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री पद से हटाना बेहद दुखद है. मुझे पूरा विश्वास है कि झारखंड की जनता इस कार्रवाई की कड़ी निंदा करेगी और इसे दृढ़ता से खारिज करेगी.

झारखंड प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि शिबू सोरेन का परिवार अपने परिवार से बाहर के किसी भी आदिवासी को सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करता है. अपना काम निकालने के बाद वे किसी को भी दूध की मक्खी की तरह उठाकर बाहर कर देते हैं. इस बार भी यही हुआ है. चंपई सोरेन को हटाए जाने से झामुमो का असली परिवारवादी चेहरा एक बार फिर सामने आ गया है.

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सोरेन परिवार ने सीएम चंपई सोरेन को बार-बार अपमानित किया है. विधायक दल की बैठक में भी उन्हें किनारे की कुर्सी पर बिठाया गया, जबकि वे सीएम के तौर पर विधायक दल के नेता हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान हुए इंडिया अलायंस की रैली में भी चंपई को मंच पर किनारे कर दिया गया. जबकि, कल्पना सोरेन पार्टी में कोई पद नहीं होने के बावजूद मंच पर बीच में बैठी रहीं. चंपई सोरेन जब भाषण दे रहे थे, तब झामुमो नेता मंच से उठकर निकलने लगे थे.

यह भी पढ़ें:चंपई सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, हेमंत के हाथ में होगी कमान

उन्होंने कहा कि झामुमो के आदिवासी नेताओं को यह समझ में आ जाना चाहिए कि उनकी भूमिका केवल शिबू सोरेन परिवार की पालकी ढोने की होती है. चंपई सोरेन चूंकि उस परिवार के नहीं हैं, इसलिए उन्हें इस्तीफा दिलवाया जा रहा है. कोल्हान का टाइगर कहलाने वाले चंपई सोरेन आज चूहा बन गए हैं.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news