Jharkhand Politics: बीजेपी के 'परिवर्तन' का जवाब 'सम्मान' से देगी JMM! देखें झारखंड का नया सियासी संग्राम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2441350

Jharkhand Politics: बीजेपी के 'परिवर्तन' का जवाब 'सम्मान' से देगी JMM! देखें झारखंड का नया सियासी संग्राम

Jharkhand Politics: बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के जवाब में अब जेएमएम की ओर से मैया सम्मान यात्रा निकाली जाएगी. इसको लेकर बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि जेएमएम घबराई हुई है और हमारी देखा-देखी में वह मैया सम्मान यात्रा निकाल रही है. 

BJP Vs JMM

Jharkhand Politics: झारखंड में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होना है. इसके लिए अभी से राजनीतिक पारा काफी चढ़ा हुआ है. इस बार जेएमएम को सत्ता से बाहर करने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. हेमंत सोरेन से कुर्सी छीनने के बीजेपी इन दिनों परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाल रही है. जिसमें पार्टी के प्रदेश से लेकर केंद्रीय नेतृत्व तक शामिल हो रहे हैं और मुख्यमंत्री पर निशाना साध रहे हैं. दूसरी ओर इंडिया ब्लॉक की ओर से भी बीजेपी पर पलटवार का दौर जारी है. बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के जवाब में अब जेएमएम की ओर से मैया सम्मान यात्रा निकाली जाएगी. इस पर अब सियासत शुरू हो गई है और बयानबाजी का दौर शुरू हो गया. बीजेपी ने जहां इस यात्रा पर निशाना साधा, तो वहीं जेएमएम और कांग्रेस ने इसका बचाव किया. 

जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि मैया सम्मान यात्रा कि तहत कई छोटी बड़ी जनसभा होगी. पूरे झारखंड में मैया सम्मान जो महिला सशक्तिकरण में मिलकर अच्छा साबित हुआ है. यह योजना बेहद लाभदायक है. महिला सशक्तिकरण के लिए कल्पना सोरेन एक आइकन बन कर उभरी है. उन्होंने दिखाया है कि किस तरह से संघर्ष करना है और लड़ाई लड़ना है. जेएमएम प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ अकेले हमारी लड़ाई नहीं है, बल्कि पूरे झारखंड की है. अगर आधी आबादी हमारे साथ है , तो जरूर हम अपनी लड़ाई मजबूती से लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- 'CM सोरेन ने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से साथ किया खिलवाड़', राजनाथ सिंह

वहीं इस पर बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा की देश में हर राजनीतिक दल को अधिकार है कि वह अपनी यात्रा या रैली निकाले. उन्होंने कहा कि यहां बीजेपी परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. उसको देखकर जेएमएम घबराई हुई है और देखा-देखी में वह मैया सम्मान यात्रा निकाल रही है. इनको समझना चाहिए कि राज्य की जनता अब परिवर्तन चाहती है और इनके यात्रा से कुछ नही होगा. इनकी योजना धरातल पर नहीं उतर रही है. यह सिर्फ हमारी परिवर्तन यात्रा को देखकर अब मैया सम्मान यात्रा निकाल रहे हैं. इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि बीजेपी कितनी घबरा गई है, यह साफ पता चल रहा है. सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक मैया सम्मान योजना से महिलाओं को सशक्त किया गया है और यह यात्रा निकाली जा रही है तो यह लोग घबरा गए हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news