Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज, कल 2 दिवसीय दौरे पर रांची आएंगे CEC
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2441559

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज, कल 2 दिवसीय दौरे पर रांची आएंगे CEC

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के साथ सह चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू सहित करीब एक दर्जन अधिकारी कल (23 सितंबर) को रांची आ रहे हैं. यहां वे विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे.

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार

CEC Rajiv Kumar Jharkhand Visit: झारखंड में विधानसभा चुनाव की आहट तेज हो गई है. विधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा के लिए भारत निर्वाचन आयोग की टीम कल यानी सोमवार (23 सितंबर) को अपने दो दिवसीय दौरे पर रांची आ रही है. जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग की टीम में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार भी रांची आ रहे हैं. उनके साथ सह चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू सहित करीब एक दर्जन अधिकारी आएंगे. राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को इसकी सूचना दे दी गई है. जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग की टीम 23 सितंबर को सुबह 9:00 बजे रांची पहुंचेगी. यहां राष्ट्रीय और राज्य स्तर के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी. इसमें बीजेपी, कांग्रेस, जेएमएम, आरजेडी और आजसू सहित तमाम राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. 

इस बैठक के बाद एनफोर्समेंट एजेंसियों के साथ चुनाव आयोग की बैठक होगी, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय नारकोटिक्स रेलवे और एयरपोर्ट के अधिकारी रहेंगे. पहले ही दिन राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और नोडल पुलिस अफसर के साथ बैठक होगी. इसमें चुनाव तैयारी की जानकारी साझा की जाएगी. इसके बाद मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ अलग से बैठक होगी. चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की टीम 24 सितंबर को सभी जिलों के डीसी आईजी डीआईजी एसएसपी और एसपी के साथ बैठक करेगी.

ये भी पढ़ें- BJP के 'परिवर्तन' का जवाब 'सम्मान' से देगी JMM! देखें झारखंड का नया सियासी संग्राम

उधर प्रदेश के सभी राजनीतिक दल पूरे दमखम से चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. जेएमएम को सत्ता से बाहर करने के लिए बीजेपी की ओर से परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाली जा रही है. इसमें पार्टी के प्रदेश से लेकर केंद्रीय नेतृत्व तक शामिल हो रहे हैं और मुख्यमंत्री पर निशाना साध रहे हैं. दूसरी ओर इंडिया ब्लॉक की ओर से भी बीजेपी पर पलटवार का दौर जारी है. बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के जवाब में जेएमएम अब मैया सम्मान यात्रा निकालने की तैयारी कर रही है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news