Bihar Politics: इंडिया गठबंधन का भविष्य उज्ज्वल है, हम सत्ता में आएंगे: लालू
Advertisement

Bihar Politics: इंडिया गठबंधन का भविष्य उज्ज्वल है, हम सत्ता में आएंगे: लालू

Bihar Politics: राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भारतीय इंडिया की चौथी बैठक से एक दिन पहले, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने सोमवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन उसका भविष्य उज्ज्वल है और वह नरेंद्र मोदी सरकार को हराकर केंद्र में सरकार बनाएगी.

Bihar Politics: इंडिया गठबंधन का भविष्य उज्ज्वल है, हम सत्ता में आएंगे: लालू

पटनाः Bihar Politics: राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) ब्लॉक की चौथी बैठक से एक दिन पहले, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद ने सोमवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन उसका भविष्य उज्ज्वल है और वह नरेंद्र मोदी सरकार को हराकर केंद्र में सरकार बनाएगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा, "हम सभी इंडिया ब्लॉक की बैठक के लिए आए हैं. हर कोई आ रहा है और इसका (इंडिया) भविष्य उज्ज्वल है." राजद नेता ने कहा, "इंडिया ब्लॉक केंद्र में सरकार बनाएगा और हम जीतेंगे. हम एक साथ हैं और मिलकर देश में भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार को हराएंगे."

उनके बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कहा, "हर चीज पर चर्चा की जाएगी. पहले से ही चार समितियां बनाई गई हैं और वे काम देख रही हैं. सबकुछ सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है. चुनाव के लिए जो भी तैयारी करनी चाहिए हम कर रहे हैं."

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर एक सवाल पर उन्होंने कहा, "इंड‍िया एक गठबंधन है. हमें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, हम उसे निभाएंगे. अधिकांश क्षेत्रीय दल अपने क्षेत्रों में मजबूत हैं. जहां भी क्षेत्रीय दल हैं, पार्टियां मजबूत हैं. बीजेपी वहां नजर नहीं आ रही है और कई क्षेत्रीय पार्टियां इंडिया गठबंधन के साथ हैं.' उन्होंने यह भी कहा कि इंडिया ब्लॉक के सभी साझेदारों का एक ही उद्देश्य है और वह है केंद्र की सत्ता में बैठे लोगों को बाहर करना ,क्योंकि उन्होंने गरीबों, दलितों, किसानों, अल्पसंख्यकों और बेरोजगार युवाओं के खिलाफ अत्याचार किए हैं.

मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के अशोक होटल में हो रही इंडिया ब्लॉक की चौथी बैठक के दौरान सीट बंटवारे और न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बातचीत होगी. इस साल 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में इंडिया ब्लॉक की तीसरी बैठक के दौरान 14 सदस्यीय समन्वय समिति और 19 सदस्यीय चुनाव रणनीति समिति की घोषणा की गई थी. इंडिया गठबंधन की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई, जबकि दूसरी बैठक 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई. 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दल एक साथ आए हैं.

इनपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढे़ं- Bhagalpur News: 9 लाख रुपये में बदल जाएगी आंगनबाड़ी केंद्रों की सूरत, प्ले स्कूल की तर्ज पर होगी पढ़ाई

Trending news