'वो लोग हिंदू नहीं हैं…’, राहुल गांधी ने संसद में ऐसा क्या कहा कि दिल्ली से बिहार तक गर्मा गई सियासत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2316619

'वो लोग हिंदू नहीं हैं…’, राहुल गांधी ने संसद में ऐसा क्या कहा कि दिल्ली से बिहार तक गर्मा गई सियासत

Rahul Gandhi News: लोकसभा में राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर तीखा हमला, जिन पर उन्होंने अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा का आरोप लगाया था और जिनके बारे में उन्होंने कहा कि आप हिंदू हो नहीं. अब इस पर बिहार में सियासत गर्मा गई है.

राहुल गांधी, नेता, कांग्रेस

Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज स्पीच दिया. इस दौरान उन्होंने सरकार को जमकर घेरा. राहुल गांधी ने कहा कि 'वो लोग हिंदू नहीं हैं…’, इसके बाद  पीएम मोदी को बीच में उठकर जवाब देना पड़ा. जब पीएम मोदी ने आपत्ति जताई तो राहुल गांधी ने कहा कि 'बीजेपी के लोगों ने हिंदुओं का ठेका नहीं लिया है, वह बीजेपी की बात कर रहे हैं ना की हिन्दुओं की'. अब इस मामले पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया सामने आई हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने विपक्ष के नेता के रूप में यह बताया कोई भी धर्म क्यों ना हो चाहे हिंदू धर्म हो चाहे वह बौद्ध धर्म हो या सब के सब अहिंसा की बात करते हैं, कभी भी या नहीं कहते हैं कि हिंसा को फैलाया जाए, लेकिन बीजेपी अपने आप को हिंदू कहते हैं हिंदू की पार्टी कहते हैं ऐसी पार्टी हिंदू नहीं है इसलिए नहीं है. वह अधर्म और झूठ में विश्वास करती है.

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी को आईना दिखाया है. अब सवाल खड़ा किया, सच बात कही, तो मिर्ची लग गई. बीजेपी के सरकार में बैठे लोग हिंदू और मुस्लिम कर रहे हैं. धर्म के नाम पर सियासत नहीं होनी चाहिए. कोई किसी धर्म का ठेकेदार ना बने.

जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि संसद में राहुल गांधी ने जिस तरह अपने भाषण में हिंदुओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की वह अत्यंत थी दुर्भाग्यपूर्ण है अति निंदनीय है हमारे देश में सर्व धर्म की नीति चलती है. अपने राजनीतिक हित को साधने के लिए राहुल गांधी द्वारा धार्मिक ठेस पहुंचाने का प्रयास हुआ है.

यह भी पढ़ें:21 महीने बाद अपनी पगड़ी उतारेंगे सम्राट,इस दिन जाएंगे अयोध्या,जानें क्या ली थी शपथ

बीजेपी प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने कहा कि कांग्रेस का पूरा राजनीतिक सिद्धांत उनकी सोच हिंदू और सनातन विरोध पर टिकी हुई है. जब भी कोई हिंदू की बात करता है सनातन के संरक्षण की बात करता है तो कांग्रेस को यह बात चुभती है, क्योंकि उनकी राजनीति कहती है सनातन का विरोध करो, हिंदुओं की पक्ष की बात मत करो, जिससे कि मुसलमान का तुष्टिकरण हो सके.

रिपोर्ट: शिवम

Trending news