लालू यादव को बड़ा झटका, सीतामढ़ी में RJD नेता के हाथ से निकली ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2064825

लालू यादव को बड़ा झटका, सीतामढ़ी में RJD नेता के हाथ से निकली ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी

RJD: बिहार के सीतामढ़ी जिले में लालू यादव की पार्टी आरजेडी को लोकसभी चुनाव 2024 से पहले बड़ा झड़का लगा है. सीतामढ़ी जिले के राजद के कद्दावर नेता लक्ष्मी प्रसाद यादव को उनके करीब तीन दशक की राजनीति कैरियर में सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है.

लालू यादव को बड़ा झटका, सीतामढ़ी में RJD नेता के हाथ से निकली ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी

सीतामढ़ी: RJD: बिहार के सीतामढ़ी जिले में लालू यादव की पार्टी आरजेडी को लोकसभी चुनाव 2024 से पहले बड़ा झड़का लगा है. सीतामढ़ी जिले के राजद के कद्दावर नेता लक्ष्मी प्रसाद यादव को उनके करीब तीन दशक की राजनीति कैरियर में सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. रीगा प्रखंड के ब्लॉक प्रमुख लक्ष्मी प्रसाद यादव को थोड़ा भी अंदाज नहीं था कि देखते ही देखते उनके हाथ से ब्लॉग प्रमुख की कुर्सी छिन जाएगी. दरअसल, उन्होनें नाराज पंचायत सदस्यों की अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक की मांग को ठुकरा दिया था. ताकि न बैठक होगी और न ही उनकी कुर्सी छिनेगी, लेकिन सदस्यों ने उनकी नहीं चलने दी और विशेष बैठक करने के बाद यादव को कुर्सी छोड़ने मजबूर कर दिया.

दरअसल, 23 पंचायत समिति सदस्यों में से 12 सदस्य ब्लॉक प्रमुख लक्ष्मी प्रसाद यादव की कार्यशैली से नाराज चल रहे थे. ऐसे में यादव के हाथों से प्रमुख की कुर्सी छीनने की तैयारी काफी पहले से ही चल रही थी. खफा सदस्य बस सही समय का इंतजार कर रहे थे.जिसके बाद 30 दिसंबर 20 23 को निर्मला देवी के नेतृत्व में नाराज 12 सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख लक्ष्मी प्रसाद यादव के खिलाफ अविश्वास व्यक्त किया और उसके लिए प्रस्ताव पेश किया. खफा 12 सदस्यों ने लक्ष्मी प्रसाद यादव से इस प्रस्ताव पर विशेष बैठक बुलाने की मांग की.

लक्ष्मी प्रसाद यादव ने नाराज सदस्यों की अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष बैठक बुलाने मांग को ठुकरा दिया था. जिसके बाद नियम के तहत सभी ने ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की प्रति उप प्रमुख गणेश पासवान को सौंप दी और प्रस्ताव पर चर्चा को विशेष बैठक की तारीख निर्धारित करने की मांग की. फिर15 जनवरी को बैठक में जिला से एडीएम ब्रज किशोर पांडेय पर्यवेक्षक के रूप में पहुंचे हुए थे. पंचायत समिति सदस्य राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक में चर्चा के बाद यादव के प्रति 12 सदस्यों ने अविश्वास व्यक्त किया. उसके बाद बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद ने घोषणा की कि ब्लॉक प्रमुख लक्ष्मी प्रसाद यादव ने अपना विश्वास मत खो दिया है. साथ ही शीघ्र ही प्रमुख के चुनाव की तिथि घोषणा की जाएगी.

ये भी पढ़ें- बिहार में गायब नाबालिग को पहले तलाशेगी पुलिस, हाईकोर्ट की डांट के बाद तय हुई प्राथमिकता

Trending news