पूर्णिया में पास होंगे पप्पू या साबित होंगे वोट कटवा, देखें एग्जिट पोल के चौंकाने वाले नतीजे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2274718

पूर्णिया में पास होंगे पप्पू या साबित होंगे वोट कटवा, देखें एग्जिट पोल के चौंकाने वाले नतीजे

Bihar News: पूर्णिया लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. पप्पू यादव कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन आरजेडी ने इस सीट को अपने पास रखा. पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया, लेकिन जब सीट नहीं मिली, तो उन्होंने निर्दलीय ही चुनाव लड़ने का निर्णय लिया.

पूर्णिया में पास होंगे पप्पू या साबित होंगे वोट कटवा, देखें एग्जिट पोल के चौंकाने वाले नतीजे

पटना: बिहार के 40 लोकसभा क्षेत्रों में हुए चुनाव में इस बार कई महत्वपूर्ण सीटें हैं, जिनके नतीजों का सबको बेसब्री से इंतजार है. इनमें से एक पूर्णिया लोकसभा सीट है. इस सीट पर आरजेडी की बीमा भारती और निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. जेडीयू ने यहां से संतोष कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया था.

पूर्णिया सीट पर इस बार चुनावी माहौल बहुत ही दिलचस्प रहा है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि यहां का नतीजा चौंकाने वाला हो सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि एनडीए को इस सीट पर नुकसान हो सकता है. जेडीयू के संतोष कुशवाहा और पप्पू यादव के बीच कड़ी टक्कर है, लेकिन असली खेल इस बात पर निर्भर करता है कि बीमा भारती आरजेडी के कितने वोट हासिल कर पाती हैं. जानकारी के अनुसार यादव वोट 50-50 में बंट गया है, जो पप्पू यादव और बीमा भारती के बीच विभाजित हुआ है. बीमा भारती मंडल समाज का वोट काटने में ज्यादा सफल नहीं रही हैं, लेकिन वे 60 से 70 हजार वोट हासिल कर सकती हैं. वहीं, मुस्लिम समुदाय का वोट पप्पू यादव को मिला है.

पूर्णिया लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. पप्पू यादव कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन आरजेडी ने इस सीट को अपने पास रखा. पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया, लेकिन जब सीट नहीं मिली, तो उन्होंने निर्दलीय ही चुनाव लड़ने का निर्णय लिया. कस्बा और बनमनखी जैसे विधानसभा क्षेत्रों में पप्पू यादव की काफी बढ़त है. ऐसे में कौन जीतेगा यह कहना मुश्किल है, लेकिन यह माना जा रहा है कि जीत का अंतर बहुत ज्यादा नहीं होगा. अब सबकी नजरें चार जून के नतीजों पर हैं. तब ही पता चलेगा कि कौन इस महत्वपूर्ण सीट पर विजयी होता है. यह चुनावी मुकाबला काफी रोमांचक और महत्वपूर्ण साबित हो सकता है.

ये भी पढ़िए- Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Exit Poll: बिहार में क्या JDU की कम हो रही सीटें, Exit Poll के नतीजों पर अशोक चौधरी का देखें रिएक्शन

 

Trending news