Vastu Shastra: घर में लगाएं मोरपंखी का चमत्कारी पौधा, कई परेशानियों से मिलेगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1452090

Vastu Shastra: घर में लगाएं मोरपंखी का चमत्कारी पौधा, कई परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Vastu Shastra:  घर में कई ऐसे पौधे रखने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है. साथ ही घर में सुख और समृद्धि आती है. वहीं, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मोरपंखी का पौधा रखना बहुत शुभ बताया गया है.

(फाइल फोटो)

Vastu Shastra: घर में वास्तु शास्त्र के मुताबिक चीजों को सजाने से, व्यवस्थित ढंग से चीजों को रखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता है. इसके अलावा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. वहीं, वास्तु शास्त्र में प्रत्येक चीजों के बारे में बताया गया है. जिसमें घर में रखे पौधों के संबंध में भी बताया गया है. घर में कई ऐसे पौधे रखने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है. साथ ही घर में सुख और समृद्धि आती है. वहीं, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मोरपंखी का पौधा रखना बहुत शुभ बताया गया है. आइये जानते हैं वास्तु के मुताबिक घर में मोरपंखी का पौधा रखने से और क्या-क्या फायदा होते हैं. 

स्ट्रेस से मिलेगा निजात
मोरपंखी का पौधा वास्तु के मुताबिक बहुत शुभ माना जाता है. इस पौधे को घर में लगाने से स्ट्रेस और टेंशन जैसी चीजों से छुटकारा मिलता है. अक्सर स्कूली बच्चे मोरपंखी  के पौधे के पत्तियां अपनी किताबों में रखते थे. क्योंकि इसे विद्या का पौधा भी कहते है. इसलिए मोरपंखी के पौधे की पत्तियां किताबों में रखने से बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा असर पड़ता है. साथ ही बच्चों को पढ़ाई में आ रही बाधाओं से भी छुटकारा मिलता है. 

आर्थिक स्थिति में होगा सुधार
वास्तु दोष को खत्म करने में कई पौधे मदद करते हैं. जिसमें से एक मोरपंखी का पौधा भी है. इस पौधे को घर में लगाने से वास्तु दोष समाप्त होता है. साथ ही घर में बरकत होती है और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है. 

कई दोषों से मिलेगा छुटकारा
मोरपंखी का पौधा घर में सुख और समृद्धि लाता है. वहीं, वास्तु शास्त्र के मुताबिक जिन भी लोगों के जीवन में राहु की दशा चल रही होती है. वह इसे समाप्त करने में मदद करता है. साथ ही तरक्की के भी रास्ते खोलता है.  

बुरी नजर से होगा बचाव
वास्तु के अनुसार मोरपंखी का पौधा घर में लगाने से आ रही परेशानियां और बीमारियों से भी निजात मिलता है. लगातार घर में हो रहे लोगों की बीमारी ठीक होती है. मोरपंखी का पौधा लगाने से बुरी नजर से भी बचाव होता है. 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता. )

ये भी पढ़िये: झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम, राज्यपाल और सीएम सोरेन होंगे शामिल

Trending news