Vastu Shastra: घर में इस दिशा में रखें ऊंट का स्टेच्यू, मिलेंगे शुभ परिणाम
Advertisement

Vastu Shastra: घर में इस दिशा में रखें ऊंट का स्टेच्यू, मिलेंगे शुभ परिणाम

Vastu Shastra:  वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिससे आप शुभ परिणाम पा सकते हैं. घर में जिस प्रकार कछुआ रखना शुभ माना जाता है. उसी प्रकार आज हम आपको ऊंट के स्टेच्यू के बारे में बताने जा रहे हैं कि घर की परेशानियों को किस प्रकार दूर किया जा सकता है. 

(फाइल फोटो)

Vastu Shastra: घर के वास्तु का जीवन पर गहरा असर पड़ता है. घर की चीजें और सही तरीके से नहीं रखी होती हैं तो अक्सर आपको परेशानियां झेलनी पड़ती है. वास्तु के अनुसार घर को सजाने से शांति बनी रहती है. वहीं, वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिससे आप शुभ परिणाम पा सकते हैं. घर में जिस प्रकार कछुआ रखना शुभ माना जाता है. उसी प्रकार आज हम आपको ऊंट के स्टेच्यू के बारे में बताने जा रहे हैं कि घर की परेशानियों को किस प्रकार दूर किया जा सकता है. 

घर की परेशानियां होती हैं खत्म
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में ऊंट का स्टेच्यू रखना बहुत शुभ होता है. ऊंट का स्टेच्यू रखने से घर में आर्थिक समृद्धि आती है और नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है. जिससे घर में शांति बनी रहती है. वहीं, ऑफिस में भी ऊंच का स्टेच्यू रखना बहुत अच्छा होता है. इससे ऑफिस में, काम में आ रही परेशानियां दूर होती हैं. साथ ही प्रमोशन और इंक्रीमेंट के लिए भी रास्ते खुल जाते हैं. 

उत्तर दिशा में रखें स्टेच्यू
जैसा कि वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व होता है. वहीं, वास्तु के अनुसार ऊंच का स्टेच्यू सही दिशा में रखने से बहुत फायदे होते हैं. गलत दिशा में रखने से स्टेच्यू के सही परिणाम नहीं मिलते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में धन और समृद्धि के लिए ऊंट के स्टेच्यू को उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना बेहतर होता है. 

पढ़ाई और करियर में मिलते हैं शुभ परिणाम
इसके अलावा घर में बच्चों की पढ़ाई या फिर करियर में सफलता के लिए ऊंट का स्टेच्यू रखना अच्छा होता है. घर में बच्चों को पढ़ाई और करियर में सफलता मिलनी शुरू हो जाती है. यह आपको शुभ परिणाम देता है. 

घर की बाधाएं होंगी दूर
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में स्टेच्यू रखने से सभी बाधाएं दूर होती हैं. साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. इसके अलावा परिवार में अच्छा माहौल बना रहता है. साथ ही सभी लोगों की तरक्की के रास्ते खुलते हैं. 

ये भी पढ़िये: Chhath Puja 2022: पटना की मुस्लिम महिलाएं पेश कर रही मिसाल, महापर्व छठ के लिए कर रही चूल्हे तैयार

Trending news