Vastu Shastra: अगर आप भी धोते हैं रात में कपड़े, तो हो जाएं सावधान, बढ़ सकती है नकारात्मक ऊर्जा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1480708

Vastu Shastra: अगर आप भी धोते हैं रात में कपड़े, तो हो जाएं सावधान, बढ़ सकती है नकारात्मक ऊर्जा

व्यस्त जीवन के कारण अक्सर लोग अपने गंदे कपड़ों को समय से नहीं धो पाते हैं. जिसके कारण लोग रात में कपड़े धोते हैं. हालांकि इसके पीछे भी वास्तु शास्त्र में बताया गया है.

Vastu Shastra: अगर आप भी धोते हैं रात में कपड़े, तो हो जाएं सावधान, बढ़ सकती है नकारात्मक ऊर्जा

Vastu Shastra: आजकल की व्यस्त जिंदगी में लोगों के पास बहुत कम होता है कि वे अपने सभी कामों को एक समय में निपटा लें. यहां तक कि व्यस्त जीवन के कारण लोगों के पास सोने और समय पर खाने का भी समय नहीं होता है. वहीं, व्यस्त जीवन के कारण अक्सर लोग अपने गंदे कपड़ों को समय से नहीं धो पाते हैं. जिसके कारण लोग रात में कपड़े धोते हैं. हालांकि इसके पीछे भी वास्तु शास्त्र में बताया गया है. आइये जानते हैं वास्तु के अनुसार क्या रात में कपड़े धोना सही होता है या फिर नहीं.

रात को कपड़े धोना सही नहीं होता
वास्तु शास्त्र के अनुसार दिन में कपड़े धोना सही होता है. दिन में कपड़े धोने से उन्हें अच्छी धूप मिलती है और हवा लगती है. जिसके कारण कपड़े धोने के बाद बचे कीटाणु खत्म हो जाते हैं. इसके अलावा रात को कपड़े धोना सही नहीं माना जाता है. क्योंकि रात में धूप और हवा नहीं मिलती है. जिसके कारण रात को गीले कपड़ों में कीटाणु बने रहते हैं. जिसके कारण कई बीमारियां होती हैं. 

घर में आती है नकारात्मक ऊर्जा
वास्तु शास्त्र के अनुसार देर रात को कपड़े धोने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. रात को धोये हुए कपड़ों को अगले दिन पहनने से शरीर में भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है. जिसके कारण काम पर भी नकारात्मक असर पड़ता है. साथ ही काम में भी रुकावट आती है. 
 
सुख समृ्द्धि पर पड़ता है असर
वास्तु शास्त्र के अनुसार रात को कपड़े नहीं धोने चाहिए. यदि किसी कारण रात को कपड़े धोने पड़े तो कोशिश करें कि उन्हें खुले में न सुखाएं. क्योंकि खुले में रात के समय कपड़े सुखाने से कीटाणु चिपक सकते हैं. जिससे वे नुकसान पहुंचाते है और नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. इसके अलावा घर की सुख समृद्धि पर भी असर पड़ता है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: बांका समेत कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, बिहार में बढ़ेगी ठंड

Trending news