Grah Gochar 2024: नववर्ष 2024 में बनने जा रहे ये शुभ योग, जानें नए साल में कैसी रहेगी शनि की स्थिति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2002456

Grah Gochar 2024: नववर्ष 2024 में बनने जा रहे ये शुभ योग, जानें नए साल में कैसी रहेगी शनि की स्थिति

Grah Gochar 2024: ज्योतिषाचार्य ने साल 2024 में कई शुभ योगों के बारे में बताया है, जैसे पांच गुरु पुष्य योग और तीन रवि पुष्य योग. मार्च में ब्रहस्पति, सूर्य, बुध और राहु की युति के चलते भारत के लिए एक महत्वपूर्ण महीना होगा.

Grah Gochar 2024: नववर्ष 2024 में बनने जा रहे ये शुभ योग, जानें नए साल में कैसी रहेगी शनि की स्थिति

Grah Gochar: नए साल के आने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं और लोगों के मन में कई प्रश्न हैं. कैसा रहेगा यह साल, क्या होगी पदोन्नति, क्या होगा व्यापार में, शादी होगी या नहीं और अन्य कई महत्वपूर्ण सवालें. ज्योतिषाचार्य मदन मोहन ने ग्रहों की स्थिति के आधार पर इन प्रश्नों के उत्तर बताए हैं.

ज्योतिषाचार्य मदन मोहन के अनुसार साल 2024 एक प्रगति भरा और आर्थिक तौर पर अच्छा साबित होने वाला है. शनि और गुरु ग्रह विशेष रूप से महत्वपूर्ण होंगे, जबकि राहु और केतु भी महत्वपूर्ण स्थान पर रहेंगे. इस साल के अंत तक भारत को दुनिया के प्रमुख देशों में से एक के रूप में देखा जाएगा. ज्योतिषाचार्य ने साल 2024 में कई शुभ योगों के बारे में बताया है, जैसे पांच गुरु पुष्य योग और तीन रवि पुष्य योग. मार्च में ब्रहस्पति, सूर्य, बुध और राहु की युति के चलते भारत के लिए एक महत्वपूर्ण महीना होगा.

साथ ही ज्योतिषाचार्य ने बताया कि साल 2024 विभिन्न राशियों के लिए नए अनुभव और सफलता का साल होगा. हालांकि कुछ राशियों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इससे सीखने का अच्छा मौका मिलेगा. ज्योतिषाचार्य के अनुसार साल 2024 भारत के लिए आर्थिक लाभ, व्यापार में वृद्धि, और सामाजिक संबंधों में सुधार का साल होगा. शनि और गुरु की स्थिति से देश को आर्थिक और सामाजिक सुधार का अनुभव होगा.

यह साल उपयुक्त योगों के कारण व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है और ज्योतिषाचार्य ने सामाजिक और आर्थिक संबंधों में सुधार होने का सुझाव दिया है. इस सबका सारांश यह है कि आगामी साल भारत को सकारात्मक परिणामों के साथ एक उत्कृष्ट और प्रगतिशील दृष्टिकोण में देखा जा सकता है. हालांकि, ज्योतिष केवल एक माध्यम है और इसे निर्विवाद नहीं लिया जाना चाहिए, इसलिए सभी लोगों को इस जानकारी को विशेषज्ञ की सलाह लेने के बाद ही अपने जीवन में अंमोल मानकर इसका सही उपयोग करना चाहिए.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. साथ ही बता दें कि किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

ये भी पढ़िए- विशेष राज्य के दर्जे के लिए सीएम नीतीश ने फिर बुलंद की आवाज, गिनाए इसके फायदे

Trending news