Get Rid of Enemies: शत्रुओं से छुटकारा दिलाएंगे ये चार उपाय, कोई भी आजमा के देखिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1357544

Get Rid of Enemies: शत्रुओं से छुटकारा दिलाएंगे ये चार उपाय, कोई भी आजमा के देखिए

भले ही आपका व्यवहार कितना भी सौम्य, सरल और मिलनसार हो, जरूरी नहीं कि आपके आस-पास के सभी लोग आपके मित्र बनकर रहें. कई लोग दिखावे के लिए मित्र तो होते हैं, लेकिन मौका लगते ही घात करते हैं तो वहीं कुछ लोग प्रत्यक्ष शत्रुता पाले ही रहते हैं.

Get Rid of Enemies: शत्रुओं से छुटकारा दिलाएंगे ये चार उपाय, कोई भी आजमा के देखिए

पटनाः Get Rid of Enemies: भले ही आपका व्यवहार कितना भी सौम्य, सरल और मिलनसार हो, जरूरी नहीं कि आपके आस-पास के सभी लोग आपके मित्र बनकर रहें. कई लोग दिखावे के लिए मित्र तो होते हैं, लेकिन मौका लगते ही घात करते हैं तो वहीं कुछ लोग प्रत्यक्ष शत्रुता पाले ही रहते हैं. शत्रु के कारण हर समय चिंता, डर और असुरक्षा सताती रहती है.  अगर आपका कोई शत्रु आपको बहुत परेशान कर रहा है तो उससे छुटकारा पाने के लिए आप ज्‍योतिषीय उपायों की मदद ले सकते हैं.  इन उपायों को गुप्‍त तरीके से करने से आपके शत्रुओं की हार होगी, शत्रु कमज़ोर पड़ने लगेगा या आपसे मित्रवत व्‍यवहार करना शुरू कर देगा. 

भोजपत्र का उपाय दूर करेगा शत्रु
यदि आपका कोई शत्रु है जिसके कारण आपको बेवजह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो उससे छुटकारा पाने के लिए एक भोजपत्र लें उसपर लाल चंदन से अपने शत्रु का नाम लिखकर उस भोजपत्र को एक शहद की डिब्बी में भिगोकर रख दें. आपका शत्रु अपने आप शांत हो जाता है. यह उपाय बहुत ही कारगर माना जाता है. 

हनुमान जी शत्रुओं से करेंगे रक्षा
अगर आपका कोई शत्रु आपके पीछे पड़ा हुआ है और किसी भी तरह से आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है तो उससे छुटकारा पाने के लिए हनुमान जी की आराधना करनी चाहिए. नियमित रूप से हनुमान जी को गुड़ या बूंदी का भोग लगाना चाहिए और हनुमान जी को लाल गुलाब के फूल अर्पित करने चाहिए. इसके अलावा इसके अलावा बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए.  इससे आपको शत्रु बाधा से मुक्ति मिलती है. 

शत्रु नहीं पहुंचा पाएगा नुकसान
यदि आपको शत्रु से अहित की आशंका सता रही है तो शुक्ल पक्ष के किसी भी बुधवार के दिन 5 गोमती चक्र लेकर उनको अपने सिर के चारों ओर घुमाकर फेंक दें. शत्रुओं से छुटकारा पाने के लिए यह टोटका बहुत कारगर माना जाता है. मान्यता है कि इस टोटके के बाद आपके शत्रु आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाते हैं. 

वश में हो जाएंगे शत्रु
अगर आप अपने चाहते हैं कि शत्रु आपके वशीभूत हो जाएं तो आपको अपने गले में वैजयंती माला धारण करनी चाहिए. किसी को सम्मोहित करने के लिए यह उपाय बहुत ही कारगर माना जाता है. वैजयंती माला पहनने से भगवान कृष्ण की कृपा भी प्राप्त होती है. कृष्ण जी हमेशा वैजयंती माला धारण करते थे. यह उपााय बहुत ही कारगर माना गया है. आपके द्वारा किया गया यह उपाय अवश्य ही आपको फायदा पहुंचाता है.

Trending news