बिहार में नीतीश कुमार के अहंकार-शराबनीति के कारण विकास धीमा पड़ा: सुशील मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1463116

बिहार में नीतीश कुमार के अहंकार-शराबनीति के कारण विकास धीमा पड़ा: सुशील मोदी

सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार के अहंकार, शराबनीति और टकराव की राजनीति के कारण विकास धीमा पड़ा और आर्थिक चुनौतियां गंभीर हुई हैं. 

मोदी ने कहा कि बिहार में अब बजट का आकार छोटा करने की नौबत आ गई है.

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने शराबबंदी नीति को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि नीतीश कुमार की शराबबंदी नीति के कारण बिहार को 6000 करोड़ रुपये सालाना की क्षति हो रही है. उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा सभी राज्यों के लिए जीएसटी की क्षतिपूर्ति बंद होने से भी बिहार को सालाना 3-4 हजार करोड़ रुपये से वंचित होना पड़ रहा है.

सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार के अहंकार, शराबनीति और टकराव की राजनीति के कारण विकास धीमा पड़ा और आर्थिक चुनौतियां गंभीर हुई हैं. उन्होंने तो यहां तक कहा कि बिहार में अब बजट का आकार छोटा करने की नौबत आ गई है.

मोदी ने कहा कि नीतीश सरकार एक तरफ बिहटा, दरभंगा और पूर्णिमा हवाई अड्डों के विस्तार के लिए जमीन नहीं उपलब्ध करा रही है, तो दूसरी तरफ राजगीर में हवाई अड्डा बनाने के लिए केंद्र से सहयोग नहीं मिलने का आरोप भी लगा रही है.

मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार को राजगीर की बात करने से पहले तीन हवाई अड्डों के विस्तारीकरण के लिए जमीन उपलब्ध करानी चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहटा और पूर्णिया हवाई अड्डों का विस्तारीकरण तो एक साल में हो सकता है, जिससे सीमांचल में विकास की गति जल्द ही तेज हो सकती है.

मोदी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि एक तरफ नीतीश कुमार बिहार के अपने पैसे से राजगीर में हवाई अड्डा बनवाने और मेडिकल कॉलेज खोलने की अकड़ दिखाते हैं, तो दूसरी तरफ केंद्र से 20 हजार करोड़ रुपए का पैकेज भी मांगते हैं.

(आईएएनएस)

Trending news