Sitamarhi News: 12वीं कक्षा के छात्रों ने स्कूल के शिक्षकों से मांगी रंगदारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2420136

Sitamarhi News: 12वीं कक्षा के छात्रों ने स्कूल के शिक्षकों से मांगी रंगदारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bihar News: सीतामढ़ी जिले के सहियारा थाना क्षेत्र के राम प्रसाद उच्च विद्यालय के 12वीं कक्षा के छात्रों ने अपने ही स्कूल के शिक्षकों से दो-दो लाख रुपए की रंगदारी मांग ली. उन्होंने यह मांग स्कूल की दीवारों पर पर्चे चिपकाकर की. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक दुकानदार समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

 

Sitamarhi News: 12वीं कक्षा के छात्रों ने स्कूल के शिक्षकों से मांगी रंगदारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सीतामढ़ी: सीतामढ़ी जिले के सहियारा थाना क्षेत्र के राम प्रसाद उच्च विद्यालय में एक अजीब घटना घटी है. यहां 12वीं कक्षा के कुछ छात्रों ने अपने ही स्कूल के शिक्षकों से रंगदारी की मांग की. इन छात्रों ने अपने साथियों के साथ मिलकर स्कूल की दीवारों पर पर्चे चिपकाए और शिक्षकों से दो-दो लाख रुपए की रंगदारी मांगने लगे. जब ये पर्चे स्कूल की दीवारों पर मिले, तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के अनुसार इनमें एक दुकानदार और दो ऐसे छात्र शामिल हैं, जिन्होंने मैट्रिक की पढ़ाई इसी स्कूल से की थी. इन छात्रों ने 12वीं कक्षा के छात्र विजय कुमार के साथ मिलकर यह रंगदारी की मांग की थी, ताकि वे स्कूल के शिक्षकों को डराकर पैसे हासिल कर सकें. पुलिस ने रंगदारी के पर्चे के टाइप और प्रिंट के लिए इस्तेमाल किए गए लैपटॉप और प्रिंटर को भी बरामद कर लिया. दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, जो पर्चे को प्रिंट करने में शामिल था. स्कूल के शिक्षकों ने इस घटना से काफी दहशत महसूस की और उन्होंने जिला अधिकारी (डीएम) से कार्रवाई की मांग की थी.

इसके अलावा बता दें कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और जांच जारी है. यह घटना स्कूल में शांति और सुरक्षा को लेकर एक महत्वपूर्ण सवाल खड़ा करती है और प्रशासन अब इस मुद्दे पर सख्त कार्रवाई कर रहा है.

इनपुट- त्रिपुरारी शरण

ये भी पढ़िए- Aaj Ka Panchang: क्या है ऋषि पंचमी, इस दिन ब्राह्मणों को क्यों देना चाहिए दान, जानें राहुकाल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

 

Trending news