Aaj ka Rashifal: जानें कैसा है रहेगा आज आपका दिन, क्या कहता है आपके राशि का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1375098

Aaj ka Rashifal: जानें कैसा है रहेगा आज आपका दिन, क्या कहता है आपके राशि का हाल

Aaj ka Rashifal: आज नवरात्रि का छठा दिन है. आज के दिन मां कात्यायनी की पूजा होती है. ज का दिन मकर राशि वाले पूरी ईमानदारी से बिताना पसंद करेंगे. धार्मिक कामों पर खर्च भी कर सकते हैं. 

Aaj ka Rashifal: जानें कैसा है रहेगा आज आपका दिन, क्या कहता है आपके राशि का हाल

पटना: Aaj ka Rashifal: आज नवरात्रि का छठा दिन है. आज के दिन मां कात्यायनी की पूजा होती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है और आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

मेष
आज का दिन आपके लिए उत्साहपूर्ण रहने वाला है लेकिन कुछ चुनौतियां आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. खर्चे बढ़ेंगे इसलिए सावधानी बरतना जरूरी. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में मजबूती बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी 
उपाय - शमी वृक्ष की पूजा करना आपके लिए शुभ रहेगा.

वृष
आज का दिन आपके लिए उम्मीदों से भरा रहने वाला है. इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. कामों में सफलता मिलेगी लेकिन सरकारी काम में कोई बाधा नहीं पहुंचाएं वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. रिश्ते को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं.
शुभ अंक - 2 
शुभ रंग - सफेद 
उपाय- पीपल पर कच्चा दूध में काला तिल डालकर अर्पित करें।

मिथुन
आज आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत. काम के मामले में आज भाग्यशाली रहेंगे. आपकी योजनाएं फलीभूत हो कर आप के हक में आज फैसला सुनाएंगी. गृहस्थ जीवन में आपका जीवन साथी धार्मिक रवैया अपनाएगा. रिश्ते में गहराई बढ़ने संभावना.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोज़ी 
उपाय - गाय को हरी घास खिलायें.

कर्क
आज का दिन आपके लिए कुछ नए समाचार लेकर आने वाला है. खर्चे बढ़ सकते हैं लेकिन सूझबूझ से आप खर्चों को पूरा कर पाएंगे. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला 
उपाय - ओम शं शनैश्चराय नमः का उच्चचारण करना शुभ रहेगा.

सिंह
अपनी उम्मीदों पर ग्रहण ना लगे, इसका बात का ध्यान रखना होगा. आपकी जो बड़ी महत्वाकांक्षा है, उसको पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है. प्रतियोगिता में  आज सफलता मिल सकती है. प्रेम जीवन में थोड़ी खटपट हो सकती है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय- शनि स्त्रोत का पाठ करें

कन्या 
आज काम को समय रहते पूरा कर लेंगे. गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने में भी आप अपना पूरा जोर लगाएंगे. काम के मामले में आपकी सोच आपके काम आएगी. व्यापार भी तेजी से बढ़ेगा. 
शुभ अंक - 8 
शुभ रंग - नीला 
उपाय - श्रमिकों को अंगवस्त्र का दान करें.

तुला

आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. आपके रिश्ते में रोमांस रहेगा जिससे जीवन साथी भी खुश रहेगा. बाकी बातों पर ध्यान लगाने से आप अपने काम से पिछड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें.

वृश्चिक

आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा. कामों में सफलता मिलेगी लेकिन अपने ध्यान को एकाग्र करके ही काम करें. रिश्ते में चल रही तनातनी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय - तेल का छायादान करना शुभ रहेगा.

धनु

आज शांति और समझदारी से ही दिन गुजारना सही रहेगा. खर्चों में थोड़ी तेजी आने से मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी लेकिन यह अल्पकालीन है, इसलिए ज्यादा परेशान मत हों. सेहत उतार-चढ़ाव के बीच स्थिर रहेगी. गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण रहेगा.
शुभ अंक - 2 
शुभ रंग - सफेद 
उपाय – काले उडद का दान करना शुभ रहेग. 

मकर

ज का दिन आप पूरी ईमानदारी से बिताना पसंद करेंगे. धार्मिक कामों पर खर्च भी कर सकते हैं. काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया है जिससे आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय – हनुमान जी की पूजा करें.

कुंभ

आज का दिन कई मामलों में आपको सावधानी बरतनी होगी. खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और सेहत पर पूरा ध्यान रखें. इनकम ठीक-ठाक रहने से आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी. परिवार में प्रिय जनों के साथ आनंद लेंगे. गृहस्थ जीवन भी अच्छा रहेगा.
शुभ अंक - 5 
शुभ रंग - हरा 
उपाय - गणपति को दुर्वा अर्पित करें.

मीन

कामों में सफलता मिलेगी जिससे आपका आत्मबल बढ़ेगा. थोड़ा गुस्सा तो दिखाएंगे लेकिन जिद पकड़ना अच्छा नहीं. गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा. लोग के विरोध का सामना कर सकते है. इसलिए थोड़ी सी सावधानी रखें और मर्यादा ना लांघें. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय – कौए को भोजन देना शुभ रहेगा.

ये भी पढ़ें- बिहार का ऐसा देवी धाम जहां सप्तमी नहीं पंचमी को ही खुलता है मंदिर का पट

Trending news