युवक की पिटाई से मौत के बाद आगजनी, इलाके में धारा 144 हुई लागू
Advertisement

युवक की पिटाई से मौत के बाद आगजनी, इलाके में धारा 144 हुई लागू

बिहार के सारण जिले के मांझी थाना अंतर्गत मुबारकपुर गांव में बंधक बनाकर तीन युवकों की बेरहमी से पिटाई किए जाने के कारण एक युवक की मौत और दो अन्य के जख्मी होने पर हुए उपद्रव, आगजनी और तोड़फोड़ की घटना के मद्देनजर इलाके में तनाव को देखते हुए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के सारण जिले के मांझी थाना अंतर्गत मुबारकपुर गांव में बंधक बनाकर तीन युवकों की बेरहमी से पिटाई किए जाने के कारण एक युवक की मौत और दो अन्य के जख्मी होने पर हुए उपद्रव, आगजनी और तोड़फोड़ की घटना के मद्देनजर इलाके में तनाव को देखते हुए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

पुलिस ने जारी किया बयान

पुलिस मुख्यालय से सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार सारण के मांझी थाना में वर्तमान स्थिति को देखते हुए विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है. उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बयान के मुताबिक़ वीडियोग्राफर भी रखे गए हैं, जो किसी भी तरह की गड़बड़ी मे संलिप्त लोगों का लगातार वीडियो बनाएंगे. जिले के बाहर से भी अतिरिक्त सुरक्षा बल मंगाया गया है. हत्या कांड में दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. शेष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया गया है. दोनों मामलों (हत्या व उपद्रव/उन्माद फैलाना) के दोषियों के फरार रहने की स्थिति में तुरंत उनकी संपत्ति कुर्क करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. 

भड़काऊ एवं भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरुद्ध दर्ज किया गया मामला 

सोशल मीडिया पर भड़काऊ एवं भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. गांव के मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव और उसके समर्थकों पर दो फरवरी को तीन युवकों अमितेश सिंह, राहुल सिंह और आलोक सिंह को बंधक बना कर उनकी बेरहमी से पिटाई किये जाने का आरोप है, जिसमें से अमितेश की मौत हो गई है जबकि अन्य दो युवकों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के विरोध में रविवार को उक्त गांव में आगजनी और तोड़फोड़ के बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव व्याप्त होने की सूचना है.

(इनपुट भाषा के साथ)

 

Trending news