Patna Dengue: पटना में बढ़ रहा डेंगू का कहर, स्वास्थ्य विभाग ने दे रखा है ऐसा नंबर जो लगता ही नहीं!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2420289

Patna Dengue: पटना में बढ़ रहा डेंगू का कहर, स्वास्थ्य विभाग ने दे रखा है ऐसा नंबर जो लगता ही नहीं!

Patna Dengue: पटना में डेंगू का कहर लगतार बढ़ रहा है. यहां जिला कंट्रोल रूम से एक कंट्रोल रूम बनाया गया, लेकिन वहां ऐसा फोन नंबर दिया गया है जो अक्सर लगता ही नहीं है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Dengue In Patna: बिहार की राजधानी पटना में डेंगू से एक महिला और एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि 37 नए मरीज मिले हैं. पटना में डेंगू मरीजों की संख्या जहां 400 के पार हो चुकी है. जो नए मरीज मिले हैं उनमें से कंकरबाग में 13, पाटलिपुत्र में 10, बांकीपुर में 5, अजीमाबाद में 6, नूतन राजधानी में 1 और दानापुर में एक है. पटना में डेंगू के हॉटस्पॉट इलाको में मछुआ टोली, कंकरबाग, अगमकुआ, सिपारा और कुम्हरार शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, पटना के न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में पीछले 24 घंटे में लगभग 20 मरीज पहुंचे हैं, जिनकी जांच करवाई जा रही है. अच्छी बात यह है कि गर्दनीबाग अस्पताल में एक भी डेंगू मरीज नहीं है और ना ही पिछले 24 घंटे में कोई जांच करने पहुंचा है. हालांकि, हाल ही में यहां डेंगू से 57 साल की महिला की मौत हो गई थी.

मृतका की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. मृतका सेप्टीसिमिया और निमोनिया से भी पीड़ित थी. पटना में जिला प्रशासन के द्वारा कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, लेकिन पिछले 4 दिनों में कंट्रोल रूम में एक भी व्यक्ति ने कॉल नही किया हैं. इसको लेकर कंट्रोल रूम में बैठे कर्मचारियों ने बताया कि 4 दिन में एक भी कॉल नहीं आया. उन्होंने कहा कि बीएसएनएल के नेटवर्क नहीं आने के कारण कभी-कभी कॉल लगता भी नहीं है. 

ये भी पढ़ें- CM नीतीश के जिले में शव को नहीं मिली एंबुलेंस, ठेले पर ले जाने को मजबूर हुए परिजन

पटना के मधुरापुर गांव की डेंगू से पीड़ित बच्ची की मौत इलाज के दौरान शनिवार (7 सितंबर) की सुबह हो गई थी. पप्पू मसाला मिल के संचालक पप्पू साह की बेटी खुशबू कुमारी (17) पिछले तीन चार दिनों से तेज बुखार से पीड़ित थी. पटना में डेंगू से यह पांचवी मौत है. जिला संक्रामक रोग नियंत्रण पदाधिकारी ने बताया कि महिला कई अन्य गंभीर बीमारियों से प्टिक शॉक, संक्रमण, निमोनिया आदि से भी ग्रसित थी. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news