Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2433073
photoDetails0hindi

OMG: बिहार के इस फेमस डॉक्टर की कार का दो बार कटा चालान, वो भी हेलमेट नहीं पहनने पर

Bihar Online Traffic Challan: बिहार के मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट डॉ यूसी सामल का यातायात का पालन न करने यानी उनकी कार का हेलमेट न पहनने पर दो बार चालान काटने का मामला सामने आया है.

1/7

पटना: Bihar Traffic Challan: बिहार की पटना ट्रैफिक पुलिस के अजब गजब कारनामा सामने आ रहा हैं. यातायात का पालन कराने के लिए पटना ट्रैफिक पुलिस ने जगह-जगह कैमरा लगाया हुआ है. 

2/7

जिन कैमरे के जरिए यातायात का पालन नहीं करने पर लोगों का ऑटोमेटिक चालान काट दिया जाता है. लेकिन पटना ट्रैफिक पुलिस के द्वारा कार में हेलमेट नहीं पहनने पर भी चालान काट दिया जा रहा है. 

 

3/7

ऐसा हुआ है, पटना के फेमस कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर यूसी सामल के साथ ऐसा मामला हुआ है. डॉक्टर यूसी सामल के पास स्विफ्ट डिजायर कार है. जिसका नंबर BR01HF 3359 है. लेकिन हेलमेट नहीं पहनने के कारण कार का एक नहीं बल्कि दो बार चालान काट दिया गया है. 

 

4/7

पहला चालान 20 दिसंबर 2023 को काटा और दूसरा चालान 4 जनवरी 2024 को. इसके बाद डॉक्टर यूसी सामल ने कई बार ट्रैफिक पुलिस कार्यालय के चक्कर लगाए. कई आवेदन दिए लेकिन आज 8 महीने बीत जाने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ. 

 

5/7

अब डॉक्टर परेशान है क्योंकि चालान की वजह से पॉल्यूशन रिनुअल नहीं हो पा रहा है और डॉक्टर का कहना है कि मैंने गलती नहीं की तो फाइन क्यों दूं.

 

6/7

डॉक्टर यूसी सामल ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही के कारण काफी परेशानी हो रही है, जो चालान डॉक्टर साहब को भेजा गया, उसमे बाइक सवार की तस्वीर है जो उनकी कार का नंबर बाइक पर लगाकर घूम रहा है और हेलमेट नहीं पहने रहने के कारण चालान कर दिया गया. 

 

7/7

डॉक्टर ने कहा ट्रैफिक पुलिस ने स्वीकार किया कि गलती हुई है लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने ये भी कहा कि उनके हाथ में अब कुछ नहीं है. अब ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर इस समस्या का समाधान कैसे होगा. क्योंकि आगे डॉक्टर यूसी सामल के चार पहिया वाहन का चालान फिर कट सकता है और चालान की राशि जमा किए बिना पॉल्यूशन रिनुअल नहीं होगा.